लाइव न्यूज़ :

फॉक्सवैगन ने लॉन्च की 7-सीटर एसयूवी कार टिगुआन ऑलस्पेस, फॉर्च्यूनर, एंडेवर से सीधा मुकाबला

By रजनीश | Published: March 06, 2020 5:21 PM

फॉक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस कार का इंटीरियर काफी शानदार है और इसमें बहुत स्पेस दिया गया है। कार के बूट स्पेस में भी काफी जगह मिलती है। इसमें 340 लीटर सामान रखने की क्षमता है और यदि ज्यादा सामान है तो इसकी पीछे वाली दो सीट्स को हटाकर इसके स्पेस को 1274 लीटर किया जा सकता है। 

Open in App
ठळक मुद्देटिगुआन ऑलस्पेस कार के फीचर्स की बात करें तो यह काफी हद तक स्टाइलिंग और लुक के मामले में वर्तमान वाली टिगुआन जैसा ही है।महत्वपूर्ण टॉपिक की बात करें तो 7-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस की कीमत 33.12 लाख रुपये से शुरू होती है।

कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी नई एसयूवीकार टिगुआन ऑलस्पेस (Tiguan AllSpace) को लॉन्च कर दिया है। टिगुआन ऑलस्पेस कार को 5-सीटर कार टिगुआन एसयूवी से ऊपर रखा गया है। टिगुआन ऑलस्पेस में 7 सीटें स्टैंडर्ड दी गई हैं। इस कार को कंपनी ने बड़े परिवारों के लिए 7-सीटर ऑप्शन के रूप में शोकेस किया था। उसके बाद ही कंपनी ने इस टिगुआन ऑलस्पेस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी थी। 

इंजनटिगुआन ऑलस्पेस में बीएस-6 (BS6) इंजन दिया गया है। इस कार में सिर्फ पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा। नई टिगुआन ऑलस्पेस में टर्बोचार्ज्ड 2-लीटर TSI इंजन दिया गया है। यह कार 190 hp का पॉवर और 320 Nm का  टॉर्क जेनरेट करती है। 

कार की खूबियों में से एक इसमें दिया गया 4MOTION ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम है। इसमें  7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक यूनिट ट्रांसमिशन है। 

फीचर्सकार के फीचर्स की बात करें तो यह काफी हद तक स्टाइलिंग और लुक के मामले में वर्तमान वाली टिगुआन जैसा ही है। हालांकि 7-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस की लंबाई टिगुआन से थोड़ी ज्यादा लंबी है। हालांकि पुरानी एसयूवी के मुकाबले नई एसयूवी थोड़ा बोल्ड है। 

इस नई कार में नई एलईडी लाइट्स, लेटेस्ट डीआरएल दिए गए हैं। इस कार के ग्रिल में भी कॉस्मेटिक बदलाव किया गया है। कार में डुअल-टोन 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कार के सिक्योरिटी फीचर्स की बात करें तो टिगुआन ऑलस्पेस में एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, 7 एयरबैग, टायर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा स्टैंडर्ड दिया गया है। स्टैंडर्ड दिए जाने का सीधा मतलब है कि ये फीचर्स कार के सभी मॉडल में दिए जाएंगे। 

इंटीरियरइस कार का इंटीरियर काफी शानदार है और इसमें बहुत स्पेस दिया गया है। कार के बूट स्पेस में भी काफी जगह मिलती है। इसमें 340 लीटर सामान रखने की क्षमता है और यदि ज्यादा सामान है तो इसकी पीछे वाली दो सीट्स को हटाकर इसके स्पेस को 1274 लीटर किया जा सकता है। 

कीमतअंत में लेकिन सबसे महत्वपूर्ण टॉपिक की बात करें तो 7-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस की कीमत 33.12 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार 7 रंगों के साथ उपलब्ध है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला होंडा सीआर-वी (CR-V), टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्टूरस G4 से है। 

टॅग्स :वॉक्सवॉगनफॉक्सवैगन टिगुआनकारएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारNew Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट, 35 से 40 kmpl का माइलेज, 2024 में होगी लॉन्च, जानिए क्या है खास

भारतArtificial Intelligence : राजधानी में लगाए गए स्पेशल कैमरे, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर वाहन मालिकों को भेजा जा रहा है नोटिस

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

मध्य प्रदेशMP: जबलपुर में होने वाला है स्पोर्ट्स का महापर्व, 21-24 सितंबर तक आयोजित होगी ऑटो रैली, जानें कौन-कौन और किस तरह के कार्स लेंगी हिस्सा?

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!