लाइव न्यूज़ :

भारत में पहली बार नई जिपट्रॉन पावरट्रेन तकनीक के साथ लॉन्च होगी टाटा नैक्सॉन EV, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 300km

By ज्ञानेश चौहान | Published: January 05, 2020 12:32 PM

टाटा नैक्सॉन EV को तीन वेरिएंट्स XM, XZ+, XZ+ LUX में उपलब्ध कराया जाएगा। इस आर्टिकल में आज जानेंगे टाटा नैक्सॉन EV के फीचर्स और खासियत के बारे में।

Open in App
ठळक मुद्दे नैक्सॉन EV का केबिन पूरी तरह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल होगा।टाटा नैक्सॉन EV में सेफ्टी के तौर पर डुअल एयरबैग्स दिए जाएंगे।

टाटा मोटर्स भारत की पहली नई जिपट्रॉन पावरट्रेन तकनीक के साथ इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रहा है। इस कार का नाम टाटा नैक्सॉन EV है जो कि कुछ ही हफ्ते बाद भारत में लॉन्च होने की संभावना है। नैक्सॉन EV टाटा की पहली इलेक्ट्रिक SUV है, जिसकी अनुमानित कीमत 15 लाख से 17 लाख रुपए के बीच है।

टाटा मोटर्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक नैक्सॉन EV को तीन वेरिएंट्स XM, XZ+, XZ+ LUX में उपलब्ध कराया जाएगा। इस आर्टिकल में आज जानेंगे टाटा नैक्सॉन EV के फीचर्स और खासियत के बारे में।

- टाटा नैक्सॉन EV की तुलना SUV के पेट्रोल और डीजल XM वाले वेरिएंट से करें तो EV बहुत बेहतरीन तरीके बनाई गई है।- नैक्सॉन EV का केबिन पूरी तरह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री के साथ बटन स्टार्ट, सभी चार पावर विंडो, कनेक्टेड कार ऐप्स,  इलैक्ट्रिक टेलगेट और 16-इंच के स्टील व्हील्स के साथ EV हाईलाइट कवर दिए गए हैं।- टाटा नैक्सॉन EV में फ्रंट फॉगलैंप्स, रूफ एंटीना, प्रोजैक्ट हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल और रियर वाइपर वॉशर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।- सेफ्टी की बात करें तो टाटा नैक्सॉन EV में डुअल एयरबैग्स, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ सीटबेल्ट रिमाइंडर, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग लॉक, एबीएस के साथ ईबीडी  और आईसोफिक्स सीट माउंट दिया गया है।- टाटा नैक्सॉन EV में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ड्राइव और स्पोर्ट मोड में उपलब्ध कराई जाएगी।- XM ट्रिम में उपलब्ध कराए गए फीचर्स के अलावा XZ+ के साथ विकल्प के तौर पर कंट्रास्ट डुअल-टोन रूफ कलर, नए 16-इंच अलॉय व्हील्स और फागलैंप्स के साथ कॉर्नरिंग एबिलिटी दी गई है।- SUV में लैदर कवर वाले स्टीयरिंग व्हील के साथ रियर पार्किंग कैमरा और रिवर्स पार्क असिस्ट दिया गया है।- केबिन में भी अलग से कुछ फीचर्स दिए गए हैं जिनमें हार्मन का 7-इंच डैशटॉप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 4 स्पीकर्स, 4 ट्वीटर्स, स्मार्टफोन आधारित नेविगेशन, वीडियो प्लेबैक, वॉइस कमांड के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले भी दिया गया है।- टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन EV को 30.2 किवा बैटरी से लैस किया है जो सिंगल चार्ज में 300 किमी तक चलाई जा सकती है।

टॅग्स :टाटा नेक्सन
Open in App

संबंधित खबरें

हॉट व्हील्सफोर्ड की ईकोस्पोर्ट से बेहतर है मारुति ब्रेजा, महिंद्रा XUV300, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सॉन, देखें आपके लिए कौन सी कार है बेस्ट

हॉट व्हील्सस्टॉक खत्म होने से पहले खरीद लें ये धांसू कार, मिल रही है लाखों रुपये की छूट

हॉट व्हील्सSUV कार का मालिक होना आपका भी है सपना तो ये है आखिरी मौका, तस्वीरों में देखें इन कारों पर मिल रही है भारी छूट

हॉट व्हील्सह्युंडई, एमजी और टाटा, देखें किसकी इलेक्ट्रिक कार है सबसे बेस्ट, जानें कीमत, बैटरी, पॉवर सहित सबकुछ

हॉट व्हील्सTata Nexon EV launch 2020: भारत में लॉन्च हुई टाटा नेक्सन इलेक्‍ट्रिक कार, कीमत 13.99 लाख से शुरू

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें