लाइव न्यूज़ :

लॉन्चिंग से पहले स्पाई कैमरे की कैद में आई नई रॉयल एनफील्ड बाइक, देखने को मिलेगा बिल्कुल नया अंदाज

By रजनीश | Published: July 24, 2020 6:36 AM

रॉयल एनफील्ड के बाइक लाइनअप या बाइक कैटेगरी में अन्य बाइक निर्माता कंपनियों के मुकाबले लंबे समय से विकल्पों की कमी हैं। ऐसे में रॉयल एनफील्ड लंबे समय से अपने बाइक लाइनअप को बढ़ाने पर काम कर रहा है।

Open in App
ठळक मुद्देरॉयल एनफील्ड की 350 सीसी कैटेगरी की बाइक्स को काफी ज्यादा पसंद किया जबकि 500 सीसी कैटेगरी की बाइक्स को लोगों ने ज्यादा पसंद नहीं किया।350 सीसी बाइक की लोकप्रियता को देखते हुए रॉयल एनफील्ड इसी कैटेगरी की बाइक लाइनअप को बढ़ाने पर जोर दे रही है।

बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने बाइक रेंज को बढ़ाते हुए जल्द ही रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 लॉन्च करने की तैयारी में है। कुछ समय पहले के लीक्स के मुताबिक Royal Enfield Meteor 350 पर रॉयल एनफील्ड लंबे समय से काम कर रही है। कोरोना के चलते इसकी लॉन्चिंग में कुछ देरी हुई लेकिन अब जल्द ही भारत की सड़कों पर रॉयल एनफील्ड की यह नई बाइक दौड़ती दिखेगी। 

बाइक की लॉन्चिंग से पहले टेस्टिंग के दौरान स्पाई शॉट्स में इसे कैद किया गया है। स्पाई कैमरे में कैद मीटियर 350 की तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये मोटरसाइकिल अब लॉन्च होने के लिए तैयार है। 

टेस्टिंग मॉडल की तस्वीरों में काफी एक्सेसरीज भी देखी जा सकती हैं। इसमें एक बड़ी विंडस्क्रीन, रियर लगेज सपोर्ट फ्रेम्स, इंजन गार्ड और नए फुटपेग्स भी देखने को मिले हैं। 

हालांकि तस्वीरों में दिख रही एक्सेसरीज रॉयल एनफील्ड की एक्सेसरी कैटलॉग का हिस्सा हो सकते हैं। मीटियर 350 पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल है और इसमें नया इंजन, नई चैसिस और नए फीचर्स दिए जाएंगे। 

मीटियर 350सीसी में अलग तरह का आर्किटेक्चर होगा जो क्लासिक 350 और बुलेट 350 में मिलने वाले BS6 350cc इंजन से अलग होगा। पुश-रॉड वाल्व होने के बजाए, इसमें नए इंजन से एक सिंगल ओवरहेड कैम (SOHC) इस्तेमाल करने की उम्मीद है। इसके चलते नई मीटियर 350 की बुलेट 350 और क्लासिक 350 के मुकाबले ज्यादा बेहतर औऱ रिफाइन इंजन मिलने की संभावना है। 

मीटियर 350 का परफॉर्मेंस मौजूदा बुलेट और क्लासिक से बेहतर हो सकता है। कंपनी अगले महीने तक मीटियर 350 को लॉन्च कर सकती है। रॉयल एनफील्ड की डिजाइन और लुक को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में सिर्फ जावा की ही बाइक हैं।

टॅग्स :रॉयल एनफील्डरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350बाइक
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें