लाइव न्यूज़ :

रेनॉ क्विड का BS6 मॉडल हुआ लॉन्च, बढ़ गई कीमत, दो तरह के पेट्रोल इंजन के साथ आती है यह कार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 29, 2020 11:56 AM

क्विड में ड्राइवर साइड एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं।

Open in App
ठळक मुद्दे0.8-लीटर वाले इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 1.0-लीटर वाले इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है।कार के टॉप वेरियंट में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा और रियर सीट आर्म रेस्ट समेत अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

कार निर्माता कंपनी रेनॉ (Renault) ने अपनी पॉप्युलर छोटी कार क्विड (Kwid) का BS6 मॉडल लॉन्च कर दिया।  BS6 मॉडल वाले रेनॉ क्विड की शुरुआती कीमत 2.92 लाख रुपये है। बीएस6 में अपडेट होने के बाद इस कार की कीमत पहले के मुकाबले 9 हजार रुपये बढ़ गई है। 

रेनॉ क्विड के फेसलिफ्ट मॉडल को पिछले साल अक्टूबर में 2.83 लाख रुपये की एक्श शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया था। रेनॉ क्विड दो तरह के पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इनमें एक है 0.8-लीटर और दूसरा 1.0-लीटर। नई अपडेटेड क्विड के सभी वेरियंट की कीमत में इजाफा हुआ है। 0.8-लीटर इंजन वाले मॉडल की कीमत जहां 2.92 लाख से 4.22 लाख रुपये है। वहीं इसके BS4 वर्जन की कीमत 2.83 लाख से 4.13 लाख रुपये थी। 

बात करें 1.0-लीटर इंजन वाले मॉडल की कीमत तो यह 4.42 लाख से 4.79 लाख रुपये के बीच है, जबकि इसके BS4 वर्जन की कीमत 4.33 लाख से 4.70 लाख रुपये थी। 1.0-लीटर इंजन के साथ आने वाली क्विड के क्लाइम्बर वेरियंट की लेटेस्ट कीमत 4.63 लाख से 5.01 लाख रुपये हो गई है। जबकि इसी मॉडल के BS4 वर्जन वाले क्लाइम्बर की कीमत 4.54 लाख से 4.92 लाख रुपये थी।

नई BS6 क्विड में इंजन पहले वाले ही दिए गए हैं और इनके इंजन के पॉवर आउटपुट में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। इनके पॉवर आउटपुट की बात करें तो 0.8-लीटर वाला 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन 54hp का पावर और 72Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 1.0-लीटर वाला 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन 68hp का पावर और 91Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

0.8-लीटर वाले इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 1.0-लीटर वाले इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। BS6 में अपग्रेड करने के अलावा कार के लुक या फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

क्विड में ड्राइवर साइड एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं। कार के टॉप वेरियंट में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा और रियर सीट आर्म रेस्ट समेत अन्य फीचर्स दिए गए हैं।इनसे है टक्कर-भारतीय बाजार में इस कार की टक्कर मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो, डटसन की रेडीगो से है।

टॅग्स :रेनो क्विडरीनॉल्टकार
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें