लाइव न्यूज़ :

मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार Futuro-e का डिजाइन आया सामने, मिलेगा कूपे वाला फील

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 22, 2020 11:15 AM

ऐसे समय में जब इलेक्ट्रिक कारों की चर्चा तेज है और टाटा और महिंद्रा जैसी प्रतिद्वंद्वी कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कार के मॉडल लॉन्च कर चुकी हैं इस मामले में मारुति सुजुकी की एक भी इलेक्ट्रिक कार सड़क पर नहीं है।

Open in App
ठळक मुद्देमारुति सुजुकी के मुताबिक, कॉन्सेप्ट Futuro-e का डिजाइन SUV के साथ कूपे का एक शानदार फ्यूजन है।यह लोकप्रिय SUV कारों के डिजाइन से बिलकुल हटकर है और उम्मीद है कि यह भारत में यूटिलिटी व्हीकल्स के डिजाइन स्टैंडर्ड को बढ़ाएगा। 

देश की बड़ी कार निर्मताा कंपनी मारुति सुजुकी ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Futuro-e का फर्स्ट लुक पेश कर दिया है। इस कार को 7 फरवरी से शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto Expo) 2020 में पेश किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक Futuro-e का लुक युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है और दिखने में यह काफी बोल्ड है। कार की पहली इमेज से यह बलेनो हैचबैक की तरह नजर आती है। हालांकि मारुति का कहना है कि यह एक SUV कूप है। 

इंटरनेट पर पहले से ही ऐसी चर्चा थी कि यह कार एस-प्रेसो का इलेक्ट्रिक वर्जन नहीं होगी। अब फर्स्ट लुक से यह नजर आता है कि कार बलेनो पर आधारित हो सकती है। हालांकि इस इलेक्ट्रिक SUV के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

कंपनी के मुताबिक इस कार में यूनिक पेंट फिनिश और बेजोड़ लाइट्स मिलेंगे। कंपनी का कहना है कि यह साधारण और ताकतवर डिजाइन और फ्रंट और रियर में फ्यूचरिस्टिक लाइट सिग्नेचर, आधुनिक ऑटोमोबाइल इकोसिस्टम में अपनी खास जगह बनाएगा।

मारुति सुजुकी के मुताबिक, कॉन्सेप्ट Futuro-e का डिजाइन SUV के साथ कूपे का एक शानदार फ्यूजन है। यह लोकप्रिय SUV कारों के डिजाइन से बिलकुल हटकर है और उम्मीद है कि यह भारत में यूटिलिटी व्हीकल्स के डिजाइन स्टैंडर्ड को बढ़ाएगा। 

ऐसे समय में जब इलेक्ट्रिक कारों की चर्चा तेज है और टाटा और महिंद्रा जैसी प्रतिद्वंद्वी कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कार के मॉडल लॉन्च कर चुकी हैं इस मामले में मारुति सुजुकी की एक भी इलेक्ट्रिक कार सड़क पर नहीं है। हालांकि यह चर्चा है कि मारुति सुजुकी लंबे समय से इलेक्ट्रिक वैगनआर की टेस्टिंग कर रही है। और मारुति जिस खासियत के लिए पहचानी जाती है कि कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाली कार उपलब्ध कराना शायद अपनी इस छवि को मारुति इलेक्ट्रिक कार के साथ भी बनाए रखना चाहती है। इसीलिए कहा जा रहा है कि इलेक्ट्रिक वैगनआर की कीमत 12 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है।

टॅग्स :मारुति सुजुकी कॉन्सेप्ट फ्यूचर एसइलेक्ट्रिक कारइलेक्ट्रिक व्हीकलमारुति सुजुकी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

कारोबारMaruti Suzuki India: स्विफ्ट की कीमत 25000 और सिग्मा वैरिएंट की कीमत 19000 रुपये तक बढ़ाई, मारुति सुजुकी इंडिया ने आज से दिया झटका

कारोबारमारुति सुजुकी ने तोड़े अपने पुराने रिकॉर्ड, कंपनी का शेयर साल दर साल 25 फीसदी बढ़ा, अब इस नई योजना पर कर रही काम

कारोबारElectric Transport: 500 करोड़ रुपये की नई योजना, कल से शुरू और 31 जुलाई को खत्म, जानें क्या है और कैसे उठाएं फायदा

कारोबारEV Fast Charger: जेटवर्क को मिला इंडियन ऑयल का सबसे बड़ा ऑर्डर, भारत में 1400 से भी ज़्यादा फास्ट ईवी चार्जर सेटअप की जिम्मेदारी, जानें असर

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें