लाइव न्यूज़ :

महिंद्रा ला रही है ये 5 धांसू कारें, बोलेरो से लेकर स्कॉर्पियो तक, दिखेगा सभी का नया लुक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 03, 2020 5:10 PM

साल 2019 वाहन निर्माता कंपनियों के लिए काफी बुरा रहा लेकिन कंपनियों को 2020 से काफी उम्मीदें हैं। दूसरी बात 1 अप्रैल 2020 से सिर्फ BS-6 वाहन ही बेंचे जा सकेंगे इसके चलते भी कंपनियों को अपने वाहनों को अपग्रेड करना ही था।

Open in App
ठळक मुद्देमहिंद्रा की सबसे लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो का भी नया बीएस6 मॉडल जल्द ही लॉन्च होगा। महिंद्रा के प्रीमियम एसयूवी की बात करें तो XUV 500 का भी नया मॉडल जल्द ही लॉन्च हो सकता है।

भारत में नए साल में सभी कंपनियों ने अपनी कारों के नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। ऐसे में महिंद्रा भी कहां पीछे रहने वाली है। कंपनियों को तो वैसे भी BS-6 नियमों के मुताबिक अपने वाहनों को अपग्रेड करना था ही इसी के साथ कंपनियां अपने वाहनों के डिजाइन, इंटीरियर और फीचर्स को भी अपडेट करने की तैयारी मे हैं। इस आर्टिकल में हम आपको महिंद्रा की कुछ ऐसी कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो साल 2020 में लॉन्च होने वाली हैं.. 

बोलेरोमहिंद्रा की बोलेरो कार का अपग्रेड मॉडल जल्द ही लॉन्च होगा। अब महिंद्रा का BS-6 मॉडल लॉन्च किया जाएगा। कुछ दिनों पहले BS-6 महिंद्रा टेस्टिंग के दौरान देखी भी गई थी जिसमें BS-6 एमिशन को चेक वाले उपकरण भी लगे हुए थे। महिंद्रा की यह एसयूवी काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी है। भारत में नई बोलेरो एसयूवी की कीमत 7 से 10 लाख रुपये के बीच होगी।

थारमहिंद्रा की लोकप्रिय ऑफ़रोडिंग एसयूवी थार है। इस ऑफरोडर कार को कंपनी बीएस 6 इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है। भारत में इस कार के नए मॉडल की कीमत 10 से 12 लाख रुपये के बीच होगी।

XUV 300इलेक्ट्रिक कारों को अपनाने की रफ्तार सुस्त है इसके चलते कंपनियां भी धीमी गति से ही इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने की तरफ कदम बढ़ा रही हैं। ऐसे में महिंद्रा भी भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि जानकारी के मुताबिक महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार एक्सयूवी 300 का ही इलेक्ट्रिक मॉडल हो सकता है। यह कार भी इसी साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है। भारत में इसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

स्कॉर्पियोमहिंद्रा की सबसे लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो का भी नया बीएस6 मॉडल जल्द ही लॉन्च होगा। यह एसयूवी साल 2020 के मध्य में लॉन्च की जा सकती है। नई स्कॉर्पियो को भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया। हालांकि टेस्टिंग मॉडल को एक अलग तरह से कवर किए जाने के चलते इसकी डिजाइन के बारे में ज्यादा बातें निकल कर नहीं आ सकीं। नई स्कार्पियो की कीमत 12 से 17 लाख रुपये के बीच होने वाली है।

XUV 500इस लिस्ट में आखिरी कार एक्सयूवी 500 है। ये एसयूवी महिंद्रा की प्रीमियम एसयूवी है। भारत में इस एसयूवी का नया मॉडल अगले साल लॉन्च होने वाला है। इसकी कीमत 13 से 21 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

टॅग्स :कारएसयूवीमहिंद्रा बोलेरोमहिंद्रा स्कॉर्पियो
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें