लाइव न्यूज़ :

महिंद्रा स्कॉर्पियो के सबसे सस्ते मॉडल में भी मिलते हैं ये धांसू फीचर्स, शुरू हो गई है बुकिंग

By रजनीश | Published: April 30, 2020 3:49 PM

पहले का समय कुछ औऱ था जब कार खरीदने के दौरान सिर्फ उसके माइलेज पर जोर रहता था। बीते कुछ सालों में बढ़े रोड एक्सीडेंट की घटनाओं को देखते हुए अब कार खरीदने वाले ग्राहक कई तो माइलेज से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स पर जोर देते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देबीएस6 स्कॉर्पियो की एसयूवी की ऑनलाइन बुकिंग चालू है। महिंद्रा की वेबसाइट से जाकर 5 हजार रुपये की टोकन राशि देकर आप अपनी स्कॉर्पियो बुक करा सकते हैं। BS6 स्कॉर्पियो के एंट्री लेवल वेरिएंट S5 की कीमत 11.98 लाख रुपये एक्स शोरूम है। 

कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो को भारतीय बाजार में नए BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। जैसा कि सभी कंपनियां करती हैं कि अपने टॉप एंड वैरिएंट में भरपूर फीचर्स देती हैं तो स्कॉर्पियो के भी टॉप मॉडल में फीचर्स की कमी नहीं है। लेकिन जिनका बजट टॉप मॉडल लेने का नहीं है या किसी अन्य वजह से टॉप वैरिएंट नहीं खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि इस कार के एंट्री लेवल यानी शुरुआती मॉडल के फीचर्स भी कम नहीं हैं। तो चलिए जानते हैं कि स्कॉर्पियो के सबसे सस्ते वेरिएंट में क्या फीचर्स हैं...

पहली बात तो आपको ये बता दें कि पहले वाली बीएस4 स्कॉर्पियों में शुरुआती मॉडल S3 होता था लेकिन अब महिंद्रा ने उस मॉडल को बंद कर दिया है। अब स्कॉर्पियो का शुरुआती मॉडल S5 है। इसमें ऑल-ब्लैक 7-स्लॉट ग्रिल, बॉडी-कलर्ड बंपर्स और साइड क्लैडिंग, ब्लैक ORVMs, व्हील्स के साथ हब कप्स, रियर फुटरेस्ट, LED टेललैंप्स, हुड स्कूप, ब्लैक में फेंडर बेजेल्स फिनिश और हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप मिलेंगे। S5 वेरिएंट के फीचर्स की बात करें तो इस मॉडल में अब मैन्युअल HVAC सिस्टम, ORVMs को मैनुअल लिवर्स एडजस्ट, टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग, फैब्रिक अपहोलस्ट्री, मैनुअल सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, लीड-मी-टू-व्हीकल हेडलैंप्स, रिमोट फ्यूल लिड ओपनर्स स्विचेज और हेडलैंप्स लेवलिंग, 12V पावर सॉकेट सिल्वर साइड फुटस्टेप, स्टेटिक रूफ लैंप जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें माइक्रो-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलती है जो कि कार के माइलेज को बेहतर बनाती है। 

सेफ्टीपहले का समय कुछ औऱ था जब कार खरीदने के दौरान सिर्फ उसके माइलेज पर जोर रहता था। बीते कुछ सालों में बढ़े रोड एक्सीडेंट की घटनाओं को देखते हुए अब कार खरीदने वाले ग्राहक कई तो माइलेज से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स पर जोर देते हैं। तो इस कार के भी सेफ्टी फीचर्स में आपको डुअल एयरबैग्स, ABS, स्पीड अलर्ट, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, सीट बेल्ट रिमाइंडर, पैनिक ब्रेक इंडीकेटर, कॉलैप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम और साइड इंट्रूशन बीम, और इंजन इमोबिलाइजर मिलता है। 

पावरफुल साइज एसयूवी कार अपने पावर के लिए पहचानी जाती हैं। स्कॉर्पियो के शुरुआती वेरिएंट में 120bhp पावर का इंजन मिलेगा जो कि 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। बात करें इसके अन्य वेरिएंट की तो उनमें 140bhp पावर का इंजन मिलता है जो कि 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प नहीं दिया गया है। 

बीएस6 स्कॉर्पियो की एसयूवी की ऑनलाइन बुकिंग चालू है। महिंद्रा की वेबसाइट से जाकर 5 हजार रुपये की टोकन राशि देकर आप अपनी स्कॉर्पियो बुक करा सकते हैं। 

कीमतपहले इस एसयूवी को लॉकडाउन के बाद लॉन्च करने की योजना थी लेकिन कंपनी ने अपना फैसला बदलते हुए इसे अभी लॉन्च कर दिया। BS6 स्कॉर्पियो के एंट्री लेवल वेरिएंट S5 की कीमत 11.98 लाख रुपये एक्स शोरूम है। 

टॅग्स :महिंद्रा स्कॉर्पियोएसयूवीकार
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें