लाइव न्यूज़ :

महिंद्रा बोलेरो आएगी नए अवतार में, देखें बदल गया पूरा लुक, बढ़ाई गई यात्री सुरक्षा

By रजनीश | Published: March 15, 2020 7:48 AM

महिंद्रा की पॉप्युलर एसयूवी महिंद्रा भी जल्द ही बीएस6 इंजन के साथ दिखेगी। जिस तरह से नई बोलेरो की तस्वीरें सामने निकलकर आ रही हैं उससे यही अंदाज लग रहा है कि कंपनी इस कार को सिर्फ इंजन ही नहीं बल्कि इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों लुक में बदलाव के साथ लॉन्च करेगी।

Open in App
ठळक मुद्देनई अपडेटेड बोलेरो अपने पुराने BS4 मॉडल की तुलना में 50,000 रुपये तक महंगी हो सकती है। नई बोलेरो में नई डिजाइन वाला ग्रिल, रिवाइज्ड बंपर और नए हेडलैम्प्स दिए गए हैं।

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की लोकप्रिय कार बोलेरो का जल्द ही BS6 अवतार देखने को मिलेगा। महिंद्रा की ये एसयूवी 3 नए अपडेटेड वेरियंट्स के साथ लॉन्च की जा सकती है। कार को B4, B6 और B6(O) वेरियंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। 

नई अपडेटेड बोलेरो अपने पुराने BS4 मॉडल की तुलना में 50,000 रुपये तक महंगी हो सकती है। हालांकि यह कीमत अलग-अलग वेरियंट के आधार पर निर्भर करेगी। फिलहाल बोलेरो 4 वेरियंट्स में उपलब्ध है। इनकी कीमत 7.61 लाख से 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।

नई बोलेरो से जुड़ी कई तस्वीरें अब तक सामने आ चुकी हैं और अब इस कार की एक और नई तस्वीर सामने आई है। हाल ही में आई नई तस्वीर से पता चलता है कि नई बोलेरो कई कॉस्मेटिक बदलाव के साथ आएगी। 

लुक/डिजाइननई बोलेरो में नई डिजाइन वाला ग्रिल, रिवाइज्ड बंपर और नए हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कार में पहले की ही तरह सिग्नेचर बॉक्सी स्टांस दिया गया है। हालांकि इसके इंटीरियर की डिटेल अभी तक सामने नहीं आई हैं लेकिन नई बोलेरो में नए डिजाइन वाला डैशबोर्ड दिए जाने की उम्मीद है। 

सेफ्टी फीचर्सबोलेरो के स्टियरिंग डिजाइन को भी अपग्रेड किया जाएगा। एक खास बात कि बोलेरो की सेफ्टी को बढ़ाते हुए इसमें ड्यूल एयरबैग्स दिए जाएंगे। नई बोलेरो में स्पीड अलर्ट सिस्टम और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

बोलेरो को गांव, कस्बों में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इस एसयूवी को लॉन्च हुए करीब 20 साल हो रहे हैं। इस कार को अगस्त, 2000 में लॉन्च किया गया था। इस कार के स्टैंडर्ड मॉडल में 2,523cc का डीजल इंजन दिया जाता है। यह 62 bhp का पावर और 195 Nm टॉर्क जनरेट करती है। महिंद्रा पावर प्लस में 1,493cc का डीजल इंजन है, जो 70 bhp का पावर और 195 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

टॅग्स :महिंद्रा बोलेरोएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

कारोबारमारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्रोंक्स', कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

हॉट व्हील्सटोयोटा की एसयूवी अर्बन क्रूजर में दी जाएगी ली-ऑयन बैटरी, मिलेगा जबरदस्त माइलेज

हॉट व्हील्सएसयूवी कारों के बीच कड़ा मुकाबला, पहली बार हुंडई ने मारुति को पछाड़ा

हॉट व्हील्सकल आ रही है महिंद्रा थार, लंबे समय से हो रहा था इंतजार, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!