लाइव न्यूज़ :

कार खरीदने के लिये साल का सबसे शानदार महीना, इन गाड़ियों पर मिल रही है 2 लाख से लेकर 5 लाख तक की छूट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 11, 2019 9:58 AM

दिसंबर महीने में स्टॉक क्लियर करने और जल्द से जल्द BS-4 एमिशन वाली गाड़ियों का स्टॉक खत्म करने के चलते कंपनियां कारों पर भारी डिस्काउंट दे रही हैं।

Open in App
ठळक मुद्देअधिकतर कंपनियों के पास BS-4 एमिशन वाली गाड़ियां स्टॉक मे हैं और इन गाड़ियों को 1 अप्रैल 2020 से बेचा नहीं जा सकेगा।कंपनियों की चिंता यह भी है कि उनके डीलरशिप और उनके स्टॉक में BS-4 गाड़ियां न बचें।

नए साल के मौके पर यदि आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अपना प्लान बदल दीजिए। प्लान बदलना आपके लिये फायदे का सौदा होगा। दरअसल साल के अंत में (दिसंबर) कई बड़ी कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों पर छूट दे रही हैं। यही आपके कार खरीदने के लिये बेहतरीन समय है। क्योंकि जनवरी से कई कंपनियों ने अपने कारों की कीमत भी बढ़ाने का एलान कर दिया है। दिसंबर में कारों पर दी जाने वाली छूट के पीछे एक कारण यह भी है कि कंपनियों को साल के अंत में अपना स्टॉक क्लियर करना होता है। 

दिसंबर महीने में आप ह्युंडई और होंडा की कारों पर मिलने वाले डिस्काउंट का लाभ ले सकते हैं। जहां ह्युंडई अपनी कारों पर 2 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही हैं वहीं होंडा की कारों पर 5 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। कार की कीमत में छूट के साथ ही कैश बोनस, एक्सचेंज बोनस और एक्सटेंडेट वॉरंटी (ज्यादा वारंटी) जैसे फायदे मिलेंगे।

Hyundaiह्युंडई की एंट्री लेवल हैचबैक कार सैंट्रो पर 55,000 रुपये का डिस्काउंट कंपनी ऑफर कर रही है। ओल्ड जनरेशन ग्रैंड i10 और इसके प्राइम मॉडल्स पर 75,000 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। ग्रैंड i10 Nios पर 20,000 रुपये तक का एक्सचेंज डिस्काउंट दिया जा रहा है। ह्युंडई की कॉम्पैक्ट सेडान कार एक्सेंट (Xcent) पर 95,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है। एक्सेंट कार को कैब प्रोवाइडर कंपनियां भी काफी पसंद करती रही हैं।

वहीं ह्युंडई एलीट आई20 (Elite i20) की एरा और मैग्ना ट्रिम पर 35,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। ट्रिम्स पर 65,000 रुपये तक डिस्काउंट मिल रहा है। Elite i20 Active पर 25,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। ह्युंडई वर्ना पर 60,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। 

ह्यूंदै की कॉम्पैक्ट एसयूवी कैटेगरी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली कार क्रेटा पर 95,000 रुपये तक डिस्काउंट मिल रहा है। यह डिस्काउंट 1.6 लीटर डीजल ट्रिम पर ही मिल रहा है। पुरानी एलेंट्रा (Elantra) और टक्सन (Tucson) पर 2 लाख रुपये तक की छूट दी जा रही है। 

HONDAबात करें होंडा की तो कंपनी की एंट्री लेवल की कार सेडान कार अमेज पर 42,000 रुपये डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं इसके प्रीमियम हैचबैक जैज पर 50,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। होंडा की क्रॉसओर WR-V पर 45,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। होंडा की कार CR-V पर 5,00,000 रुपये का जबरदस्त डिस्काउंट मिल रहा है। 

होंडा BR-V पर 1,10,000 रुपये तक का जोरदार डिस्काउंट मिल रहा है वहीं होंडा सिविक (Civic) पर 2,50,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। होंडा सिटी पर 62,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। हालांकि होंडा सिटी का हाल ही में नया BS-6 मॉडल भी लॉन्च हुआ है।

टॅग्स :होंडा कार्सहुंडई
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारहुंडई इंडिया साल 2023 में रचा इतिहास, घरेलू बाजार में छह लाख बिक्री के आंकड़े को किया पार

बॉलीवुड चुस्कीDeepika Padukone: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बनीं हुंडई की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर

कारोबारHyundai Motor India Limited: एक जनवरी 2024 से लगेगा झटका, वाहन निर्माता हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने दाम बढ़ाने की घोषणा की, जानें वजह

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें