ऑटो एक्सपो 2018 Update: Toyota ने शोकेस की Yaris Sedan, होंडा सिटी-हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज को देगी टक्कर

By खबरीलाल जनार्दन | Published: February 7, 2018 05:08 PM2018-02-07T17:08:30+5:302018-02-07T19:27:15+5:30

Yaris Sedan के बारे में ऐसा कहा जाता है कि ये होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सुजुकी सियाज की तुलना में ज्यादा मॉडर्न वाहन है। 

Auto Expo 2018 News Update: Toyota showcases Yaris Sedan & Alphard | ऑटो एक्सपो 2018 Update: Toyota ने शोकेस की Yaris Sedan, होंडा सिटी-हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज को देगी टक्कर

ऑटो एक्सपो 2018 Update: Toyota ने शोकेस की Yaris Sedan, होंडा सिटी-हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज को देगी टक्कर

ऑटो एक्सपो 2018 में Toyota ने Yaris Sedan उतारकर धूम मचा दी। टोएटा की ये कार होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज को जबर्दस्त टक्कर देगी। ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष कंपनी  Toyota ने Yaris Sedan के बारे में पहले ज्यादा जानकारी नहीं जारी की थी। लेकिन भारत में इसके शोकेस होने से एक खास वर्ग के कार रखने वालों में जबर्दस्त टक्कर बढ़ जाएगी। क्योंकि Yaris Sedan के बारे में ऐसा कहा जाता है कि ये होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सुजुकी सियाज की तुलना में ज्यादा मॉडर्न वाहन है। 

Yaris Sedan के फीचर

Yaris Sedan की  अतंर्राष्ट्रीय मॉडल की लंबाई 4,425mm और व्हीलबेस 2,550mm है। टोएटा भारत में इसे BS-VI इंजन के साथ उतार रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसमें 107hp वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन भी देगी। ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस की गई यारिस सेडान में स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7 स्पीड स्टेप CVT इंजन भी दिए जाने की खबर है। टोयोटा की इस पेशकस की सबसे ज्यादा चर्चा इसकी कीमत 8.5 से 11 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) को लेकर हो रही है। क्योंकि ऐसा करते ही होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज से मॉडर्न कार उनसे कम कीमतों में मार्केट में उपलब्‍ध हो जाएगी।

Auto Expo 2018 Photos: Yaris Sedan की Exclusive तस्वीरें देखने के लिए यहां ‌क्लिक करें
Auto Expo 2018 Photos: Toyota Alphard की Exclusive तस्वीरें देखने के लिए यहां ‌क्लिक करें

वीडियो में देखें  Toyota की Yaris Sedan का शोकेस

Toyota Vios नहीं हुई शोकेस

हालांकि इस बार ऑटो एक्सपो में  Toyota Vios के लॉन्च होने की खबरें हैं। कुछ दिनों पहले टोयटा ने खुद इसका एक धमाकेदार वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया था। ऐसी चर्चाएं थीं कि Toyota Vios का मुकाबला Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz से होगा। लेकिन पहले दिन टोयटा ने इसे लॉन्च नहीं किया। भारत में लॉन्च को लेकर चर्चा में रही Toyota Vios में एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगे होने की खबरें थीं, जिसे सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किए जाने को लेकर इसकी चर्चा और बढ़ गई थी। इसकी अनुमानित कीमत 9 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही थी।

खबर थी कि Toyota Vios में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए जाने को लेकर चर्चाएं जोरों पर थीं। लेकिन पहले दिन टोयटा ने ऐसा नहीं किया। चर्चा थी कि ऑटो एक्सपो में कुछ नए कॉन्सेप्ट मॉडल, GR HV स्पोर्ट्स कार और TJ क्रूजर को भी शोकेस करेगी। लेकिन पहले दिन केवल Toyota की  Yaris Sedan और Alphard का ही शोकेस किया गया।

Web Title: Auto Expo 2018 News Update: Toyota showcases Yaris Sedan & Alphard

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे