लाइव न्यूज़ :

कितना कुछ बदल गया नई ह्युंडई i20 में, दिखने लगी पहले से स्मार्ट, लीक तस्वीरों में देखें 5 बड़े बदलाव

By रजनीश | Published: March 24, 2020 1:47 PM

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई की कार i20 कंपनी की काफी ज्यादा लोकप्रिय कारों में से एक है। अब कंपनी इस कार का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है क्योंकि बाजार में इस कार की टक्कर में आने अन्य कारों को भी कंपनियों ने काफी अपग्रेड कर दिया है।

Open in App
ठळक मुद्देह्युंडई ने स्केच जारी कर नई आई20 के इंटीरियर की झलक दिखाई है। नई ह्युंडई आई20 में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे।

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई भारतीय बाजार में नई i20 लाने की तैयारी में है। ह्युंडई अपनी इस प्रीमियम कैटेगरी वाली हैचबैक कार को जून में लॉन्च कर सकती है। न्यू-जेनरेशन ह्युंडई i20 नई स्टाइलिंग, नए इंटीरियर और पहले के मुकाबले ज्यादा फीचर से लैस होगी। जानते हैं नई ह्युंडई i20 के पांच बड़े फीचर्स के बारे में...

लुकजानकारी के मुताबिक कंपनी नई आई20 को ज्यादा स्पोर्टी लुक में पेश कर सकती है। कार के फ्रंट में हेक्सागोनल ग्रिल, ऐंगुलर डिजाइन के साथ नए हेडलैम्प, रिवाइज्ड बंपर, स्लीक एयर इंटेक और नई फॉग लैम्प असेंबली दी जाएगी। इसके अलावा कार में एलईडी ब्रेक लाइट, रिवाइज्ड विंग मिरर्स, बड़े साइज वाले आउट साइड रियर व्यू मिरर और नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील दिए जाएंगे।

डायमेंशननई आई20 मौजूदा मॉडल के मुकाबले 5mm ज्यादा लंबी और 30mm ज्यादा चौड़ी होगी। लेकिन कार की ऊंचाई 24mm कम की जाएगी। कार का व्हीलबेस 10mm बढ़ाया गया है। इससे कार की पिछली सीट में बैठने वालों को बेहतर लेगरूम मिलेगा। नई आई20 में सामान रखने के लिए 351-लीटर की जगह है, जो अभी वाले मॉडल के मुकाबले 25 लीटर ज्यादा है।

​इंटीरियरह्युंडई ने स्केच जारी कर नई आई20 के इंटीरियर की झलक दिखाई है। न्यू-जेनरेशन आई20 के इंटीरियर में नए डिजाइन वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एंड्रॉयड ऑटो-ऐपल कारप्ले के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

लेटेस्ट फीचर्सनई आई20 ह्युंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें एंम्बिऐंट लाइटिंग, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे। सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग, ईबीडी विद एबीएस, रियर व्यू कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे स्मार्ट फीचर्स भी मिलेंगे। कुछ लीक तस्वीरों से कार में सनरूफ देखने को मिलता है इससे संभावना है कि सनरूफ भी दिया जा सकता है।

इंजननई ह्युंडई आई20 में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे। 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ह्युंडई की ही कार ऑरा वाला होगा। यह इंजन 99bhp का पावर जेनरेट करता है। वहीं, 1.2-लीटर वाला पेट्रोल इंजन 83bhp का पावर और 1.5-लीटर डीजल इंजन 115bhp की पावर जेनरेट करता है। गियरबॉक्स के लिए 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन दिया जाएगा।

टॅग्स :हुंडई आई20कार
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें