लाइव न्यूज़ :

नए अवतार में वापस आई Honda CR-V, कीमत 28.15 लाख रुपये

By सुवासित दत्त | Published: October 09, 2018 1:20 PM

2018 Honda CR-V का भारतीय बाज़ार में सीधा मुकाबला Toyota Fortuner, Ford Endeavour और Skoda Kodiaq से है।

Open in App

Honda की मशहूर कार CR-V एक बार फिर भारतीय बाज़ार में धमाल मचाने को तैयार है। Honda CR-V के नए अवतार को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 28.15 लाख रुपये रखी गई है। 2018 Honda CR-V के टॉप-एंड वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 32.75 लाख रुपये रखी गई है।

Honda CR-V को भारतीय बाज़ार में सबसे पहले साल 2002 में लॉन्च किया गया था। तब से ये एसयूवी भारत में पसंद की जा रही है। हालांकि, डीज़ल इंजन ऑप्शन ना होने की वजह से बीते कई सालों से इसकी बिक्री में गिरावट दर्ज की जा रही थी। लेकिन, 2018 Honda CR-V के ज़रिए कंपनी ने इस एसयूवी की कई कमियों को दूर करने की कोशिश की है।

2018 Honda CR-V इस बार पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ साथ डीज़ल इंजन ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी। 2018 Honda CR-V में नया 1.6-लीटर डीज़ल इंजन लगाया गया है। इसके अलावा कार को डिजाइन और स्टाइल दिया गया है। इस एसयूवी के फ्रंट लुक को पूरी तरह से नया बना दिया गया है। इस एसयूवी में नया थिक क्रोम प्लेटेड ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और एलईडी फॉग लैंप लगाया गया है।

2018 Honda CR-V दो इंजन ऑप्शन - 2.0-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीज़ल इंजन में उपलब्ध होगी। इसमें लगा पेट्रोल इंजन 154 बीएचपी का पावर और 192Nm का टॉर्क देता है। वहीं, इसका डीज़ल इंजन 120 बीएचपी और 300Nm का टॉर्क देता है। कार के डीज़ल इंजन को 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से भी लैस किया गया है।

2018 Honda CR-V की इंटीरियर पर नज़र डालें तो इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए टीएफटी डिस्प्ले भी लगाया गया है।

ये पहली बार है जब 2018 Honda CR-V को 7-सीटर ऑप्शन में उतारा गया है। 2018 Honda CR-V को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसपर Honda Civic को तैयार किया जाता है। Honda Civic भी जल्द ही नए अवतार में भारतीय बाज़ार में लॉन्च होगी। पिछले मॉडल की तुलना में 2018 Honda CR-V 30mm लंबी, 35mm चौड़ी और ऊंची है। वहीं, इसके व्हीलबेस को भी 40mm बढ़ाया गया है।

2018 Honda CR-V का भारतीय बाज़ार में सीधा मुकाबला Toyota Fortuner, Ford Endeavour और Skoda Kodiaq से है।

टॅग्स :होंडा कार्सहोंडा सीआर-वीएसयूवीकार
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें