यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की पत्नी ने इंस्टाग्राम पर नवजात बच्चे की फोटो शेयर करते हुए लिखा इमोशनल मैसेज, कहा, 'बमरोधी बंकरों में पैदा हुए बच्चे एक शांतिपूर्ण देश में रहेंगे'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 28, 2022 06:20 PM2022-02-28T18:20:08+5:302022-02-28T18:27:00+5:30

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर ज़ेलेंस्की की पत्नी और प्रथम महिला ओलेना ज़ेलेंस्का ने इंस्टाग्राम पर राजधानी कीव में एक बंकर में पैदा हुए बच्चे की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि यह बच्चा कीव के एक बमरोधी बंकर में पैदा हुआ है। उसका जन्म शांतिपूर्ण माहौल में पूरी तरह से अलग परिस्थितियों में होना था और शांत वातारण ही इस बच्चों को देखना चाहिए था।

Ukraine's President Zelensky's wife shared a photo of a newborn baby on Instagram, wrote an emotional message, saying, 'Children born in bombproof bunkers will live in a peaceful country' | यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की पत्नी ने इंस्टाग्राम पर नवजात बच्चे की फोटो शेयर करते हुए लिखा इमोशनल मैसेज, कहा, 'बमरोधी बंकरों में पैदा हुए बच्चे एक शांतिपूर्ण देश में रहेंगे'

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की पत्नी ने इंस्टाग्राम पर नवजात बच्चे की फोटो शेयर करते हुए लिखा इमोशनल मैसेज, कहा, 'बमरोधी बंकरों में पैदा हुए बच्चे एक शांतिपूर्ण देश में रहेंगे'

Highlightsओलेना ज़ेलेंस्का ने कहा कि यूक्रेनी नागरिक दो दिनों में रूसी हमले के विरोध में उठ खड़े हुएराष्ट्रपति वलोडोमिर ज़ेलेंस्की की पत्नी ने कहा कि यूक्रेनियन ने युद्ध में अपने पड़ोसियों की मदद कीओलेना ज़ेलेंस्का ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि बमरोधी बंकरों में पैदा हुए बच्चे एक शांतिपूर्ण देश में रहेंगे

कीव: रूस के साथ भीषण युद्ध का सामना कर रहे यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर ज़ेलेंस्की ने घोषणा की है कि वो अपने परिवार के साथ राजधानी कीव में डटे रहेंगे। जेलेंस्की ने बीते शुक्रवार को एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा था कि रूस उन्हें "टारगेट नंबर एक" और उनके परिवार को "टारगेट नंबर दो" के रूप में देख रहा है।

वहीं रविवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर ज़ेलेंस्की की पत्नी और प्रथम महिला ओलेना ज़ेलेंस्का ने इंस्टाग्राम पर राजधानी कीव में एक बंकर में पैदा हुए बच्चे की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है, "यह बच्चा कीव के एक बमरोधी बंकर में पैदा हुआ है। उसका जन्म शांतिपूर्ण माहौल में पूरी तरह से अलग परिस्थितियों में होना था और शांत वातारण ही इस बच्चों को देखना चाहिए था।"

इसके आगे ओलेना ज़ेलेंस्का लिखती हैं, "लेकिन मुख्य बात यह है कि युद्ध के बावजूद हमारी सड़कों पर उसके (बच्चे के) बगल में डॉक्टर और देखभाल करने वाले लोग थे। आपकी रक्षा की जाएगी क्योंकि आप अविश्वसनीय हैं, प्रिय हमवतन!"

ओलेना ज़ेलेंस्का ने कहा कि यूक्रेनी नागरिक केवल दो दिनों में रूस के हमले के विरोध के लिए उठ खड़े हुए। इतना ही नहीं यूक्रेनी अपना काम करते हुए एक-दूसरे की मदद करने के लिए भी समय निकाल रहे हैं।

राष्ट्रपति वलोडोमिर ज़ेलेंस्की की पत्नी ने कहा कि यूक्रेनियन ने अपने पड़ोसियों की मदद की। उन्हें लोगों को अपने घरों में पनाह दी, जिन्हें उसकी जरूरत थी। सैनिकों और पीड़ितों के लिए रक्तदान किया और दुश्मन के वाहनों की आवाजाही की सूचना भी दी।

ओलेना ज़ेलेंस्का ने इंस्टाग्राम पोस्ट को यह कहते हुए समाप्त किया है कि बमरोधी बंकरों में पैदा हुए बच्चे एक शांतिपूर्ण देश में रहेंगे जिसने अपना बखूबी बचाव किया है।"

मालूम हो कि राष्ट्रपति वलोडोमिर ज़ेलेंस्की ने साल 2003 में वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से शादी की और उनके दो बच्चे हैं। वलोडिमिर ज़ेलेंस्की लैंगिक समानता जैसे सामाजिक मुद्दों पर मुखरता से बोलती हैं और वह राजनयिक कार्यों में भी हिस्सा लेती हैं।

वहीं राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने अपने वीडियो संदेश में यूक्रेनियन से कहा, "वे (रूस) मुझे यानी यूक्रेन के प्रमुख को राजनीतिक रूप से नष्ट करना चाहते हैं। लेकिन मैं रूस के हमले से डरने वाला नहीं हूं, मैं राजधानी में कीव में ही रहूंगा और मेरा परिवार भी यूक्रेन में रहेगा।"

इसके साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूसी आक्रमण का सामना करने के लिए सभी यूक्रेनियन की जमकर प्रशंसा भी की है। 

Web Title: Ukraine's President Zelensky's wife shared a photo of a newborn baby on Instagram, wrote an emotional message, saying, 'Children born in bombproof bunkers will live in a peaceful country'

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे