Ukraine Crisis: भारतीय छात्रों और नागरिकों को दी गई यूक्रेन छोड़ने की सलाह, भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 20, 2022 04:51 PM2022-02-20T16:51:45+5:302022-02-20T17:36:48+5:30

कीव स्थित भारतीय दूतावास ने छात्रों से कहा है कि वे चार्टर उड़ानों के अपडेट के लिए संबंधित स्टूडेंट कॉन्ट्रेक्टर से भी संपर्क करते रहें।

UKrain Crisis all Indian nationals whose stay is not deemed essential and all Indian students are advised to leave Ukraine temporarily | Ukraine Crisis: भारतीय छात्रों और नागरिकों को दी गई यूक्रेन छोड़ने की सलाह, भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

Ukraine Crisis: भारतीय छात्रों और नागरिकों को दी गई यूक्रेन छोड़ने की सलाह, भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

रूस-यूक्रेन संकट के बीच भारतीय दूतावास ने भारतीय छात्रों और नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी है। इस संबंध ने भारतीय दूतावास ने रविवार को एडवाइजरी जारी की है।

भारतीय छात्रों को दी गई है ये सलाह

साथ ही यूक्रेन में रह रहे भारतीय छात्रों को सलाह दी गई है कि वे चार्टर उड़ानों के अपडेट के लिए संबंधित स्टूडेंट कॉन्ट्रेक्टर से भी संपर्क करते रहे। इसके अलावा एडवाइजरी में छात्रों से अपडेट रहने के लिए दूतावास के फेसबुक पेज, वेबसाइट और ट्विटर से जुड़े रहने के लिए कहा गया है। 

यूक्रेन सैनिकों और रूस समर्थित अलगाववादियों के बीच हुई गोलाबारी

यूक्रेन और रूप के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। को यूक्रेन के सैनिकों और रूस समर्थित अलगाववादियों के बीच गोलाबारी हुई और पूर्वी यूक्रेन में हजारों लोगों को निकाला गया है। आशंका बढ़ गई है कि रूस यूक्रेन के अशांत क्षेत्रों में भी हमलाकर सकता है।

इससे पहले भी जारी की गई थी एडवाइजरी

मालूम हो कि बीते मंगलवार को भी यूक्रेन में चल रहे तनाव के बीच भारतीय नागरिकों के लिए कीव स्थित भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी कर यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी थी। हालांकि इस पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि तत्काल निकासी की कोई योजना नहीं है, इसलिए कोई विशेष उड़ानें नहीं हैं।

उन्होंने कहा था कि एयर बबल व्यवस्था के तहत सीमित संख्या में उड़ानें थीं, उड़ानों और यात्रियों की संख्या पर प्रतिबंध हटा दिया गया था। उन्होंने बताया था कि भारतीय वाहकों को भारत-यूक्रेन के बीच चार्टर्ड उड़ानें संचालित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Web Title: UKrain Crisis all Indian nationals whose stay is not deemed essential and all Indian students are advised to leave Ukraine temporarily

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे