पाकिस्तान: पीएम पद के शपथ से पहले बढ़ सकती है इमरान खान की मुश्किलें, भ्रष्टाचार के मामले में मिला समन

By भाषा | Published: August 3, 2018 08:55 PM2018-08-03T20:55:00+5:302018-08-03T20:55:00+5:30

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 65 वर्षीय प्रमुख को सात अगस्त को पेश होने के लिए समन भेजा है। खैबर पख्तूनख्वा में साल 2013 से खान की पार्टी की प्रांतीय सरकार है।

Pakistan NAB summons Imran Khan in helicopter case | पाकिस्तान: पीएम पद के शपथ से पहले बढ़ सकती है इमरान खान की मुश्किलें, भ्रष्टाचार के मामले में मिला समन

पाकिस्तान: पीएम पद के शपथ से पहले बढ़ सकती है इमरान खान की मुश्किलें, भ्रष्टाचार के मामले में मिला समन

पेशावर, तीन अगस्त: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने को तैयार इमरान खान को सरकारी हेलीकॉप्टरों के दुरुपयोग के संबंध में देश के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने समन भेजा है। उन्हें सात अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया है। इससे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खजाने को 21.7 लाख रुपये का नुकसान हुआ।  एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 65 वर्षीय प्रमुख को सात अगस्त को पेश होने के लिए समन भेजा है। खैबर पख्तूनख्वा में साल 2013 से खान की पार्टी की प्रांतीय सरकार है। एनएबी 72 घंटे से अधिक समय तक सरकारी हेलीकॉप्टरों के दुरूपयोग से प्रांतीय सरकार के खजाने को 21.7 लाख रुपये के नुकसान होने के संबंध में जांच कर रही है।

एनएबी के एक अधिकारी ने बताया कि खान को सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है और उनका बयान दर्ज किया जायेगा।
खान ने कुछ भी गलत करने से इनकार करते हुए कहा कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है। खान को इससे पहले 18 जुलाई को समन भेजा गया था लेकिन वह चुनाव के कारण ब्यूरो के समक्ष पेश नहीं हुए थे। उनके वकील ने एक अपील दायर करते हुए एनएबी से मामले में आम चुनाव के बाद ‘‘अच्छा हो कि सात अगस्त’’ की तारीख तय करने का अनुरोध किया था। 

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उनकी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज खट्टक और चार वरिष्ठ नौकरशाह इस मामले में पहले ही अपने बयान दर्ज करा चुके हैं। खान की पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है। 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ लेने की संभावना है।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Pakistan NAB summons Imran Khan in helicopter case

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे