नाइजीरिया का लड़ाकू विमान लापता, बोको हराम ने हमले का किया दावा

By भाषा | Published: April 3, 2021 09:06 AM2021-04-03T09:06:37+5:302021-04-03T09:06:37+5:30

Nigerian fighter plane missing, Boko Haram claims attack | नाइजीरिया का लड़ाकू विमान लापता, बोको हराम ने हमले का किया दावा

नाइजीरिया का लड़ाकू विमान लापता, बोको हराम ने हमले का किया दावा

लागोस, तीन अप्रैल (एपी) नाइजीरियाई अधिकारियों ने कहा कि सैनिकों की मदद के लिए एक अभियान पर गए वायु सेना के एक लड़ाकू विमान का कुछ दिनों पहले बोर्नो राज्य में संपर्क टूट गया था।

जिहादी समूह बोको हराम ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि उसने विमान को मार गिराया था। जिहादी गतिविधि पर नजर रखने वाले ‘साइट’ खुफिया समूह ने यह जानकारी दी।

बोको हराम ने एक वीडियो जारी की है कि जिसमें एक विमान में हवा में विस्फोट होते हुए दिख रहा है। इसमें एक व्यक्ति का शव भी दिखाया गया है जिसे बोको हराम ने विमान का पायलट बताया है।

विमान पर लिखी नाइजीरिया वायु सेना की जानकारियां अल्फा-जेट के पंजीकरण नंबर से मिलती है। वायु सेना ने बताया कि यह विमान बुधवार को लड़ाकू अभियान के दौरान लापता हो गया था।

वायु सेना के प्रवक्ता एयर कोमोडोर एडवर्ड गाबवेट ने एक बयान में बताया कि अल्फा-जेट का बोर्नो राज्य में रडार से संपर्क टूट गया था।

वायु सेना ने शुक्रवार को कहा कि चालक दल के दो सदस्यों के साथ उड़ान भर रहा विमान शायद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसने बताया कि खोज एवं बचाव अभियान चल रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Nigerian fighter plane missing, Boko Haram claims attack

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे