नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा ने दिया इस्तीफा, केपी ओली होंगे नए PM

By IANS | Published: February 15, 2018 12:20 PM2018-02-15T12:20:10+5:302018-02-15T12:21:29+5:30

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के इस्तीफे के बाद सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष के.पी. ओली नेपाल के 41 वें प्रधानमंत्री बनेंगे।

nepal prime minister sher bahadur deuba resigns khadga prasad oli to be the next prime minister | नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा ने दिया इस्तीफा, केपी ओली होंगे नए PM

नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा ने दिया इस्तीफा, केपी ओली होंगे नए PM

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के इस्तीफे के बाद सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष के.पी. ओली नेपाल के 41 वें प्रधानमंत्री बनेंगे। देउबा राष्ट्रीय संबोधन के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा करने जा रहे हैं और राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी को इस्तीफा सौंपने जा रहे हैं। 

संघीय और प्रांतीय चुनाव संपन्न होने के 69 दिनों बाद वह इस्तीफा देने जा रहे हैं।  साल 2017 में प्रधानमंत्री चुने गए देउबा ने स्थानीय, प्रांतीय और संघीय विधनासभा के तीन सफल चुनाव कराए।

संघीय संसद में सबसे बड़ी पार्टी के नेता होने के नाते नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) के सहयोग से ओली देउबा से यह पद भार ग्रहण करेंगे। 

राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबिक, इससे पहले गुरुवार को ओली ने नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड के साथ राष्ट्रपति से मुलाकात की।  ओली को सदन में 30 दिनों के भीतर बहुमत साबित करना होगा। 
 

Web Title: nepal prime minister sher bahadur deuba resigns khadga prasad oli to be the next prime minister

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :nepalनेपाल