Lok Sabha Elections 2024: "इंडिया गठबंधन को वोट देकर 'पाप' के भागी न बने, कांग्रेस जीत गई तो फिर से 'तीन तलाक' लागू कर देगी", योगी आदित्यनाथ ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 26, 2024 12:57 PM2024-05-26T12:57:42+5:302024-05-26T13:01:38+5:30

योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सरकार बनाने में सफल रही तो वह मुस्लिम पर्सनल लॉ के जरिये फिर से तीन तलाक और शरिया कानून को लागू करेगी।

Lok Sabha Elections 2024: "Do not commit 'sin' by voting for India Alliance, if Congress wins, it will again implement 'Triple Talaq'", said Yogi Adityanath | Lok Sabha Elections 2024: "इंडिया गठबंधन को वोट देकर 'पाप' के भागी न बने, कांग्रेस जीत गई तो फिर से 'तीन तलाक' लागू कर देगी", योगी आदित्यनाथ ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsसीएम योगी ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार बनाने में सफल रही तो वो फिर से तीन तलाक लागू करेगीयोगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा कि वो इंडिया ब्लॉक को वोट देकर पाप के भागीदार न बनेंसपा-कांग्रेस अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद का खाना खाने की आजादी देंगे, जिसका मतलब गोहत्या होगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते शनिवार को कहा कि अगर कांग्रेस सरकार बनाने में सफल रही तो वह मुस्लिम पर्सनल लॉ के जरिये फिर से तीन तलाक और शरिया कानून को लागू करेगी। सीएम योगी ने जनता से कहा कि वो इंडिया ब्लॉक को वोट देकर पाप के भागीदार न बनें।

समाचार वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार बलिया के सलेमपुर से भाजपा उम्मीदवार रवींद्र कुशवाहा के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा “विपक्ष महिलाओं की स्वतंत्रता को कम करना चाहता है, उन्हें शिक्षा के अधिकार से वंचित करना चाहता है, वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के कल्याण के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम लागू किया, जिससे संसद में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “अगर कांग्रेस सरकार बनाने में सफल होती है, तो वह व्यक्तिगत कानूनों के माध्यम से तीन तलाक को फिर से लागू करेगी। विपक्षी गठबंधन शरिया लागू करेगा जिससे देश का तालिबानीकरण होगा।”

सीएम योगी ने आरोप लगाया कि सपा और कांग्रेस अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के मुताबिक खाना खाने की आजादी देंगे, जिसका मतलब गोहत्या होगा। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस और सपा को वोट देकर उनके पाप में भागीदार न बनें।"

गाजीपुर में सीएम ने वैश्विक मंच पर भारत को सम्मान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा, "जब कोई विदेशी पूछता है कि आप कहां से हैं और आप भारत कहते हैं, तो वे सम्मानपूर्वक जवाब देते हैं, 'ठीक है, मोदी के भारत से'।"

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले ग़ाज़ीपुर, आज़मगढ़, मऊ और आसपास के जिले भय और आतंक के साये में रहते थे, लेकिन जब बीजेपी को जनता का समर्थन मिला तो माफियाओं पर इसका असर पड़ा।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम संतुलित विकास को बढ़ावा देकर और बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करके ‘आत्मनिर्भर’ और ‘विकसित भारत’ के दृष्टिकोण को प्राप्त करेंगे। ग़ाजीपुर सुशासन और विकास का मॉडल भी बनेगा। हमने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से गाजीपुर से लखनऊ तक यात्रा का समय आठ घंटे से घटकर 3.5 घंटे हो गया और 'एक जिले' के तहत एक मेडिकल कॉलेज भी बनवाया।

आस्था के प्रति भाजपा के सम्मान पर प्रकाश डालते हुए योगी ने कहा कि सरकार ने न केवल राम मंदिर का निर्माण किया बल्कि अयोध्या में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर एक विश्वविद्यालय भी स्थापित किया। उन्होंने कहा, "सपा अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए सुहेलदेव का नाम नहीं लेती, क्योंकि उन्होंने बहराइच में सालार मसूद को हराया था।"

सीएम योगी ने कहा, “भारत पिछले 10 वर्षों में बदल गया है। कमल के लिए वोट करने से केंद्र में पीएम मोदी और राज्य में मुझे ताकत मिलेगी। 10 वर्षों में भारत का सम्मान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा है, सीमाएं सुरक्षित हैं और आतंकवाद और नक्सलवाद का उन्मूलन हुआ है।”

हाल में बलिया में किए गए कार्यों की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि यह जिला अब विकास के लिए तरसता नहीं है। उन्होंने कहा, “वर्षों की उपेक्षा के खिलाफ भाजपा सरकार ने एक सरकारी पॉलिटेक्निक, सरकारी कॉलेज और इंटरमीडिएट कॉलेज की स्थापना की। इसके साथ ही नौरंगा के हर घर में सोलर लाइट उपलब्ध कराने के लिए 14 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं। बलिया में बस स्टैंड, मेडिकल कॉलेज, जलमार्ग विकास और बाढ़ सुरक्षा कार्य जैसी अन्य परियोजनाएं भी चल रही हैं।”

बलिया में नीरज शेखर के लिए वोट की अपील करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी ने पूर्व पीएम चंद्रशेखर की विरासत का सम्मान करने के लिए उन्हें मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा, “चंद्रशेखरजी ने अपने गांव में जो अस्पताल बनवाया, उसे हमारी सरकार ने चालू किया है।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Do not commit 'sin' by voting for India Alliance, if Congress wins, it will again implement 'Triple Talaq'", said Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे