नवाज शरीफ 4 साल बाद पाकिस्तान लौटे, शाम 5 बजे मीनार-ए-पाकिस्तान पहुंचेंगे

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 21, 2023 03:19 PM2023-10-21T15:19:16+5:302023-10-21T15:20:33+5:30

पाकिस्तान के लिए उड़ान भरने से पहले नवाज शरीफ ने कहा कि वह वापसी करके खुश हैं। शरीफ की पार्टी के नेता इशाक डार ने कहा कि नवाज सभा को संबोधित करने के लिए आज शाम पांच बजे मीनार-ए-पाकिस्तान पहुंचेंगे।

Nawaz Sharif returns to Pakistan after 4 years will reach Minar-e-Pakistan at 5 pm | नवाज शरीफ 4 साल बाद पाकिस्तान लौटे, शाम 5 बजे मीनार-ए-पाकिस्तान पहुंचेंगे

(फाइल फोटो)

Highlightsनवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटेकानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता हैनवाज शरीफ ने कहा कि वह वापसी करके खुश हैं

Nawaz Sharif returns to Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चिकित्सा उपचार के लिए आत्म-निर्वासन में चार साल बिताने के बाद 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट आए।  हवाई अड्डे पर शरीफ के स्वागत के लिए पूर्व कानून मंत्री सीनेटर आजम तरार पार्टी नेताओं सहित मौजूद रहे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो 73 वर्षीय नेता विशेष विमान ‘‘उम्मीद-ए-पाकिस्तान’’ से दुबई से इस्लामाबाद पहुंचे। उनके साथ उनके परिवार के सदस्य, पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मित्र थे।

तरार ने कहा कि नवाज के आगमन पर उनसे राजनीतिक और कानूनी मुद्दों पर सलाह ली जाएगी। पाकिस्तान के प्रमुख समाचार पत्र डॉन के अनुसार  आजम तरार ने पुष्टि की कि अदालत के कर्मचारी भी हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं और सुरक्षा गारंटी की कानूनी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

कानूनी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर के लिए शपथ आयुक्त के साथ पूर्व डिप्टी मेयर जीशान नकवी भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे। नवाज की कानूनी टीम उनके बायोमेट्रिक्स और हस्ताक्षर लेने के लिए विमान के अंदर गई।

पाकिस्तान के लिए उड़ान भरने से पहले नवाज शरीफ ने कहा कि वह वापसी करके खुश हैं। दुबई हवाई अड्डे पर शरीफ ने पत्रकारों से देश में वर्तमान स्थिति को लेकर चिंता जताई। शरीफ ने कहा कि देश में हालात 2017 की तुलना में कहीं अधिक बिगड़ गए हैं। बता दें कि शरीफ को उच्चतम न्यायालय ने 2017 में अयोग्य घोषित किया था और बाद में भ्रष्टाचार के दो मामलों में उन्हें जवाबदेह ठहराते हुए दोषी करार दिया था।  नवाज शरीफ अपनी पार्टी का नेतृत्व करने और रिकॉर्ड चौथी बार सत्ता में आने के प्रयास के तहत स्वदेश लौटे हैं।

हालांकि अगले साल जनवरी में होने वाले चुनावों से पहले अपनी पार्टी की संभावनाओं को पुनर्जीवित करने के लिए अपने चुनाव अभियान को शुरू करने से पहले उन्हें कई कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। शरीफ की पार्टी के नेता इशाक डार ने कहा कि नवाज सभा को संबोधित करने के लिए आज शाम पांच बजे मीनार-ए-पाकिस्तान पहुंचेंगे। 

Web Title: Nawaz Sharif returns to Pakistan after 4 years will reach Minar-e-Pakistan at 5 pm

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे