पाकिस्तान: गिरफ्तारी से पहले मुल्क की आवाम के लिए इमरान खान ने जारी किया वीडियो संदेश, कहा- विरोध करते रहिए, जब तक.....

By रुस्तम राणा | Published: August 5, 2023 08:26 PM2023-08-05T20:26:31+5:302023-08-05T20:26:31+5:30

इमरान खान के आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था। अपनी गिरफ्तारी से पहले रिकॉर्ड किए गए वीडियो में, इमरान खान ने अपने समर्थकों से घर पर चुपचाप न बैठने और अपने अधिकारों के लिए विरोध जारी रखने का आग्रह किया।

'Keep protesting until...': Imran Khan to supporters in pre-arrest video | पाकिस्तान: गिरफ्तारी से पहले मुल्क की आवाम के लिए इमरान खान ने जारी किया वीडियो संदेश, कहा- विरोध करते रहिए, जब तक.....

पाकिस्तान: गिरफ्तारी से पहले मुल्क की आवाम के लिए इमरान खान ने जारी किया वीडियो संदेश, कहा- विरोध करते रहिए, जब तक.....

Highlightsइमरान खान पर राष्ट्राध्यक्षों से मिले करोड़ों रुपये के तोहफों को अवैध तरीके से बेचने का आरोप हैपाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को तीन महीने में दूसरी बार गिरफ्तार किया गयाअदालत द्वारा तोशाखाना मामले में पीटीआई प्रमुख को तीन साल जेल की सजा सुनाई गई है

इस्लामाबाद:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद की एक अदालत द्वारा तोशाखाना मामले में तीन साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इमरान खान पर राष्ट्राध्यक्षों से मिले करोड़ों रुपये के तोहफों को अवैध तरीके से बेचने का आरोप है।

इमरान खान को तीन महीने में दूसरी बार गिरफ्तार किया गया। उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद, इमरान खान के आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था। अपनी गिरफ्तारी से पहले रिकॉर्ड किए गए वीडियो में, इमरान खान ने अपने समर्थकों से घर पर चुपचाप न बैठने और अपने अधिकारों के लिए विरोध जारी रखने का आग्रह किया।

वीडियो संदेश में इमरान खान ने कहा, ''मेरे पाकिस्तानियों, जब तक यह संदेश आप तक पहुंचेगा, मुझे गिरफ्तार कर लिया जाएगा और जेल में डाल दिया जाएगा। मेरी आपसे एक ही अपील है कि आप घर पर चुपचाप न बैठें। मैं जिस संघर्ष से गुजर रहा हूं, वह मेरे लिए नहीं, तुम्हारे लिए है।' ये संघर्ष आपकी पीढ़ियों के लिए है। यदि आप अपने अधिकारों के लिए खड़े नहीं होते हैं, (लेकिन) एक गुलाम का जीवन जीते हैं...ध्यान रखें, गुलामों का अपना कोई जीवन नहीं होता है। गुलाम जमीन पर चींटियों की तरह हैं। वे इसे अधिक ऊंचाइयों तक नहीं ले जा पाते।”

इमरान खान ने आगे कहा, “यह न्याय, आपके अधिकारों और स्वतंत्रता की लड़ाई है। हमेशा याद रखें कि कोई भी आजादी थाली में सजाकर नहीं देता। जब तक आपको अपना अधिकार नहीं मिल जाता आप विरोध करते रहिए। और सबसे बड़ा मौलिक अधिकार मतपत्र के माध्यम से अपनी पसंद की सरकार चुनना है।”

वीडियो को सोशल मीडिया पर कैप्शन के साथ पोस्ट किया गया था: "पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष का संदेश: मेरी गिरफ्तारी की उम्मीद थी इसलिए मैंने अपनी गिरफ्तारी से पहले यह संदेश रिकॉर्ड किया। यह लंदन योजना के कार्यान्वयन की दिशा में एक और कदम है, लेकिन मैं मैं चाहता हूं कि मेरे कार्यकर्ता शांत, दृढ़ और मजबूत रहें। हम सर्वशक्तिमान ईश्वर को छोड़कर किसी के सामने नहीं झुकते।''

इस बीच, इमरान खान की गिरफ्तारी के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और लाहौर की सभी मुख्य सड़कों और इमारतों पर भारी पुलिस दल तैनात किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में आने वाले महीनों में आम चुनाव होने की संभावना है क्योंकि मौजूदा सरकार का कार्यकाल 12 अगस्त को समाप्त हो जाएगा।
 

Web Title: 'Keep protesting until...': Imran Khan to supporters in pre-arrest video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे