जापान की राजधानी टोक्यो में जय श्री राम, वंदे मातरम् और भारत माता की जय से हुआ राजनाथ का स्वागत, जमकर लगे जयकारे

By रामदीप मिश्रा | Published: September 5, 2019 05:30 PM2019-09-05T17:30:23+5:302019-09-05T17:30:23+5:30

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को टोक्यो में जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की थी और उन्हें जानकारी दी कि जम्मू कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के भारत के फैसले से क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा।

Jai Sri Ram, Vande Mataram and Bharat Mata ki Jai slogans raised as Rajnath Singh arrives in Tokyo Japan | जापान की राजधानी टोक्यो में जय श्री राम, वंदे मातरम् और भारत माता की जय से हुआ राजनाथ का स्वागत, जमकर लगे जयकारे

File Photo

Highlightsश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस समय विदेशी दौरे पर है। वह तीन सितंबर को जापान में थे। उनके जापान की राजधानी पहुंचते ही लोगों ने जय श्री राम, वंदे मातरम् और भारत माता की जय बोलना शुरू कर दिया और जमकर जयकारे लगाए।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस समय विदेशी दौरे पर है। वह तीन सितंबर को जापान में थे। उनके जापान की राजधानी पहुंचते ही लोगों ने जय श्री राम, वंदे मातरम् और भारत माता की जय बोलना शुरू कर दिया और जमकर जयकारे लगाए, जिसका वीडियो वायरल हो गया।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जिस समय आगे बढ़ रहे उस समय जायकारे लगाए जा रहे हैं। उनके साथ मौजूद लोग भी जयकारे लगा रहे थे। बताया जा रहा है कि इन्ही जयकारों के साथ टोक्यों में रक्षा मंत्री का स्वागत किया गया। 


बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को टोक्यो में जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की थी और उन्हें जानकारी दी कि जम्मू कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के भारत के फैसले से क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा। आबे से उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर में दखल का पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं है और वह भारत का अभिन्न अंग है। 

उन्होंने कहा था कि अपने जापानी समकक्ष ताकेशी इवाया के साथ विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा के दौरान सिंह ने पाकिस्तान से पनपने वाले सीमा-पार आतंकवाद का जिक्र किया और कहा कि बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते। रक्षा मंत्री पांच दिवसीय जापान और दक्षिण कोरिया के दौरे गए हैं। वह इस समय दक्षिण कोरिया में हैं। वह मंगलवार को टोक्यो से सियोल रवाना हो गए। 

रक्षा मंत्री स्तर की वार्षिक वार्ता में सिंह और इवाया ने भारत-जापान रक्षा सहयोग के सभी पहलुओं पर चर्चा की थी। दोनों ने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और बढ़ाने तथा क्षेत्र में शांति व सुरक्षा हासिल करने के लिये नये तरीकों को अपनाने का संकल्प लिया था। 
(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ) 

Web Title: Jai Sri Ram, Vande Mataram and Bharat Mata ki Jai slogans raised as Rajnath Singh arrives in Tokyo Japan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे