Israel-Hamas Violence: हमास लड़ाकों ने जर्मन महिला की हत्या से पहले उसे लूटा, खाली कर दिया था क्रेडिट कार्ड

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 9, 2023 01:57 PM2023-10-09T13:57:47+5:302023-10-09T14:04:19+5:30

इजरायल में हमास लड़ाकों ने जिस जर्मन महिला की बेहरमी से हत्या की थी, उसे मारने से पहले उन्होंने उसके क्रेडिट कार्ट से सारे रुपये लूट लिये थे।

Israel-Hamas Violence: Before killing a German woman, Hamas fighters looted, emptied her credit card | Israel-Hamas Violence: हमास लड़ाकों ने जर्मन महिला की हत्या से पहले उसे लूटा, खाली कर दिया था क्रेडिट कार्ड

Israel-Hamas Violence: हमास लड़ाकों ने जर्मन महिला की हत्या से पहले उसे लूटा, खाली कर दिया था क्रेडिट कार्ड

Highlightsहमास लड़ाकों ने जर्मन महिला की बेहरमी से हत्या से पूर्व उसके साथ लूट की घटना को अंजाम दिया थाहमास लड़ाकों ने शनि लूक की हत्या से पहले उसके क्रेडिट कार्ट से सारे रुपये निकाल लिये थेशनि लूक के परिजनों ने कहा कि उन्हें बैंक ने जानकारी दी कि लूक के सारे पैसे निकाल लिये गये हैं

तेल अवीव: इजरायल पर बीते शनिवार को किये गये फिलिस्तीन समर्थक हमास लड़ाकों के हमले में अब एक नई और सनसनीखेज जानकारी सामने आ रहा है। हमास हमले के संबंध में जारी रिपोर्टों में दावा किया गया है कि हमास लड़ाकों ने जर्मनी की जिस महिला शनि लूक की बेहरमी से हत्या की थी, उन्होंने उसे मारने से पहले उसके क्रेडिट कार्ट से सारे रुपये निकाल लिये थे।

जर्मन समाचार आउटलेट डेर स्पीगल के मुताबिक हमास द्वारा बीते शनिवार को इजरायली इलाकों में रॉकेट से किये गये भारी हमले के तुरंत बाद लूक हमास लड़ाकों के हमले की शिकार हुई थी। उससे पूर्व उसने अपने माता-पिता से बात की थी और वही बातचीत माता-पिता के लिए लुक की आखिरी कॉल थी।

डेर स्पीगल से बात करते हुए शनि लूक के परिवार ने कहा कि उन्हें उसके बैंक से जानकारी मिली है कि लूक के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल गाजा में किया गया था।

वहीं इस हमले में मारी गई टैटू कलाकार शनि लूक की मां रिकार्डा लूक को अब भी उम्मीद है कि उनकी बेटी जीवित हो सकती है। उन्होंने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "मैंने अपनी बेटी को फिलिस्तीनियों के साथ एक कार में बेहोशी की हालत में देखा था।"

रिकार्डा लूक ने डेर स्पीगेल से बात करते हुए कहा, "मैं अभी इसे स्वीकार नहीं करना चाहती कि लूक अब इस दुनिया में नहीं रही।"

मालूम हो कि बीते शनिवार को जब हमास लड़ाकों ने इजरायल पर आक्रमण किया तो शनि लूक किबुत्ज़ उरीम के पास एक आउटडोर 'फ़ेस्टिवल फ़ॉर पीस' में हिस्सा ले रही थीं।

कुछ ही समय के बाद जारी हुए एक वीडियो में दिखाया गया है कि शनि लूक हमास सैनिकों से घिरी एक पिकअप ट्रक में बेसुध पड़ी हुई थीं। लूक पर हुए हमले का वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो ग गया था। हालांकि वीडियो में उनका चेहरा दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन उनके बालों और टैटू से परिवार के सदस्यों ने उनकी पहचान की।

जानकारी के अनुसार लूक अपने दो अन्य साथियों नोआ अर्गामानी और एवी नातान के साथ शनिवार को संगीत समारोह में भाग ले रही थीं, तभी हमास लड़ाकों ने उन्हें बंधक बना लिया था।

हमास द्वारा इजराइल पर हमले के बीच इस तरह की खबरें सामने आ रही है कि फिलिस्तीनी समर्थक हमास के लड़ाकों ने इजरायली जनता पर बेहिसाब अत्याचार किए। हमले के दौरान हमास लड़ाकों ने कम से कम 100 इज़रायली महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को बंदी बना लिया था।

Web Title: Israel-Hamas Violence: Before killing a German woman, Hamas fighters looted, emptied her credit card

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे