Israel Elections: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू फिर रहे बहुमत से थोड़े दूर

By भाषा | Published: March 6, 2020 02:02 AM2020-03-06T02:02:42+5:302020-03-06T02:02:42+5:30

नेतन्याहू अपने छोटे सहयोगी दलों के साथ कुल मिलाकर 58 सीटें ही जीत पाए, जबकि बहुमत के लिए 61 सीटों पर जीत जरूरी थी।

Israel Elections Final Results: Benjamin Netanyahu remains a few times away from majority | Israel Elections: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू फिर रहे बहुमत से थोड़े दूर

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू। (फाइल फोटो)

Highlightsइजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू संसद में बहुमत से एक बार फिर थोड़े दूर रह गए हैं। गुरुवार को अंतिम परिणाम में इसकी पुष्टि हुई। लिकुड पार्टी 36 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि इसकी प्रतिद्वंद्वी ब्लू एंड व्हाइट पार्टी को 33 सीटें मिलीं।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू संसद में बहुमत से एक बार फिर थोड़े दूर रह गए हैं। गुरुवार को अंतिम परिणाम में इसकी पुष्टि हुई।

लिकुड पार्टी 36 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि इसकी प्रतिद्वंद्वी ब्लू एंड व्हाइट पार्टी को 33 सीट मिलीं।

नेतन्याहू अपने छोटे सहयोगी दलों के साथ कुल मिलाकर 58 सीटें ही जीत पाए, जबकि बहुमत के लिए 61 सीटों पर जीत जरूरी थी।

सोमवार को हुआ चुनाव एक साल से कम समय के भीतर देश का तीसरा चुनाव था। निर्वाचन आयोग ने कहा कि उसका परिणाम पूरा हो चुका है, लेकिन यह आधिकारिक नहीं है।

इसने कहा कि कई चुनाव केंद्रों पर संभावित गड़बड़ी की जांच की जा रही है और 10 मार्च को राष्ट्रपति को सौंपे जाने तक परिणाम आधिकारिक नहीं माना जाएगा।

Web Title: Israel Elections Final Results: Benjamin Netanyahu remains a few times away from majority

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे