लाइव न्यूज़ :

इराकः बगदाद के शिया बहुुल इलाके में बम धमाका, छह लोगों की मौत और अन्य कई घायल

By भाषा | Published: November 05, 2018 9:44 AM

Bomb blasts in Baghdad Updates:इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल कई जिलों में हुए धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए।

Open in App

बगदाद, पांच नवंबर (एएफपी): इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल कई जिलों में हुए धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। इनमें ज्यादातर आम नागरिक हैं। पुलिस तथा मेडिकल सूत्रों ने बताया कि उत्तरी बगदाद के अदन इलाके में एक बस स्टॉप के समीप विस्फोट में दो नागरिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी तथा मेडिकल सूत्रों के अनुसार, नजदीक के ही तरमियाह इलाके में सेना के काफिले को निशाना बनाकर किए गए हमले में एक सैनिक की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए। दक्षिण पश्चिम अल-साहा इलाके में सरकारी अधिकारी की कार से लगा विस्फोटक फट गया जिसमें उसकी मौत हो गई।

पूर्वी प्रांत सद्र सिटी में रूढ़िवादी शिया इलाके में दो धमाकों में दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। बगदाद के उत्तर पूर्वी इलाके में दो अन्य धमाकों में सात लोग घायल हो गए। अभी किसी ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इराक में 2006 और 2007 के सांप्रदायिक तनाव के दौरान हिंसा चरम पर थी। दिसंबर में सरकार के इस्लामिक स्टेट पर विजय घोषित करने के बाद से इराक और खासतौर से बगदाद में हिंसा कम हुई।

गुप्त जिहादी संगठन अब भी देशभर में हैं और उन्होंने सरकारी चौकियों पर गुरिल्ला के जैसे हमले किए हैं।

टॅग्स :इराक बम ब्लास्ट
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वबगदाद में दो आत्मघाती हमला, 32 लोगों की मौत, 110 से ज्यादा घायल, आईएसआईएस ने ली हमलों की जिम्मेदारी

विश्वइराक: अमेरिकी दूतावास के पास फिर मिसाइल हमला, चश्मदीदों ने कहा- दो रॉकेट दागे गए

विश्वइराक में ग्रीन जोन और अमेरिकी सेना के ठिकाने वाले अड्डे पर मिसाइल हमला: सुरक्षा सूत्र

विश्वइराक: बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन में 28 लोगों की मौत

विश्वइराक: शिया अर्द्धसैनिक जवानों पर बम हमले में सात की मौत, 26 घायल

विश्व अधिक खबरें

विश्वमिलिए भारतीय पायलट कैप्टन गोपीचंद थोटाकुरा से, जो 19 मई को अंतरिक्ष के लिए भरेंगे उड़ान

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद

विश्वLok Sabha Elections 2024: 96 करोड़ 90 लाख लोग वोट देंगे, दुनिया को भारतीय लोकतंत्र से सीखना चाहिए, व्हाइट हाउस सुरक्षा संचार सलाहकार जॉन किर्बी ने तारीफ में बांधे पुल

विश्वRussia-Ukraine War: खार्किव पर रूसी सेना ने पकड़ मजबूत की, 200 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया

विश्वपरमाणु युद्ध हुआ तो दुनिया में सिर्फ दो देशों में ही जीवन बचेगा, लगभग 5 अरब लोग मारे जाएंगे, होंगे ये भयावह प्रभाव, शोध में आया सामने