Coronavirus Update: भारतवंशी सीमा वर्मा अमेरिकी कोरोना वायरस कार्यबल में बनीं सदस्य, अभी तक यूएस में 6 मरे 

By भाषा | Published: March 3, 2020 06:35 PM2020-03-03T18:35:58+5:302020-03-03T18:35:58+5:30

देश में अभी तक कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत हुई है जबकि 90 से ज्यादा लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है। कार्यबल का नेतृत्व स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मामलों के मंत्री एलेक्स अजर कर रहे हैं। इसका समन्वयन राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद कर रही है।

Indian-American Seema Verma appointed as key member of US COVID-19 task force | Coronavirus Update: भारतवंशी सीमा वर्मा अमेरिकी कोरोना वायरस कार्यबल में बनीं सदस्य, अभी तक यूएस में 6 मरे 

कार्यबल की अध्यक्षता अमेरिका के स्वास्थ्य एवं मानवीय सेवा के मंत्री एलेक्स अजर कर रहे हैं।

Highlights माइक पेंस ने सोमवार को ट्वीट कर कार्यबल में सीमा वर्मा और रॉबर्ट विल्की की नियुक्ति की जानकारी दी।इस विषाणु से अमेरिका में अबतक छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 91 से अधिक संक्रमित हैं।

वाशिंगटनः प्रतिष्ठित स्वास्थ्य नीति सलाहकार सीमा वर्मा को व्हाइट हाउस कोरोना वायरस कार्यबल के मुख्य सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस जानलेवा बीमारी से निपटने के लिए 30 जनवरी को इस कार्यबल का गठन किया।

देश में अभी तक कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत हुई है जबकि 90 से ज्यादा लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है। कार्यबल का नेतृत्व स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मामलों के मंत्री एलेक्स अजर कर रहे हैं। इसका समन्वयन राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद कर रही है।

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सोमवार को ट्वीट कर कार्यबल में सीमा वर्मा और रॉबर्ट विल्की की नियुक्ति की जानकारी दी। वर्मा ‘सेन्टर फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकेड सर्विसेस (सीएमएस)’ की प्रशासक हैं जबकि विल्की सेवानिवृत्त सैनिकों के मामलों के विभाग के मंत्री हैं।

पेंस ने ट्वीट किया, ‘‘व्हाइट हाउस कोरोना वायरस कार्यबल अमेरिकावासियों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात काम कर रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज हमने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की दिशा में अच्छी प्रगति की है और कार्यबल में दो महत्वपूर्ण सदस्य सीमा वर्मा और रॉबर्ट विल्की को जोड़ा है।’’

अपनी नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए 49 वर्षीय वर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयासों के तहत मरीजों को किसी प्रकार के संक्रमण से बचाने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को अपना प्रयास दोगुना करना होगा। उन्होंने सोमवार को अपने ट्वीट में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति पेंस, मंत्री अजर को धन्यवाद दिया। 

इस विषाणु से अमेरिका में अबतक छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 91 से अधिक संक्रमित हैं। ट्रंप ने 30 जनवरी को कोरोना वायरस कार्यबल का गठन किया था। चीन में समाने आए इस विषाणु के कारण पुरी दुनिया में दहशत है। इस कार्यबल की अध्यक्षता अमेरिका के स्वास्थ्य एवं मानवीय सेवा के मंत्री एलेक्स अजर कर रहे हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद से समन्वय किया जा रहा है।

Web Title: Indian-American Seema Verma appointed as key member of US COVID-19 task force

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे