इमरान खान ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मांगी हेल्प, कहा- अमीर देश करें आर्थिक मदद , वरना हालात खराब होंगे

By पल्लवी कुमारी | Published: March 17, 2020 04:23 PM2020-03-17T16:23:49+5:302020-03-17T16:23:49+5:30

ईरान से लगे पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर मंगलवार को 155 हो गई जिससे देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब 189 हो गई।

Imran urges world to consider writing off loans to help cope with coronavirus | इमरान खान ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मांगी हेल्प, कहा- अमीर देश करें आर्थिक मदद , वरना हालात खराब होंगे

Imran Khan (File Photo)

Highlights इमरान खान ने कहा कि बड़े देशों को आर्थिक मदद देनी चाहिए ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके।पाकिस्तान में कोरोना वायरस के एक शख्स की मौत हो गई है।

इस्लामाबाद: पूरी दुनिया कोरोना वायरस के प्रकोप को झेल रहा है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से तकरीबन छह हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए दुनिया के अमीर देशों से आर्थिक मदद मांगी है। इमरान खान ने कहा है कि बड़े देशों को पाकिस्तान को आर्थिक तौर पर मदद करनी चाहिए और लोन देना चाहिए। पीएम इमरान खान ने कहा है कि आर्थिक मदद नहीं मिली तो पाकिस्तान का हाल बहुत खराब हो जाएदा। इमरान खान ने कहा कि बड़े देशों को आर्थिक मदद देनी चाहिए ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके। पाकिस्तान में को कोरोना वायरस की वजह से एक नागरिक की मौत हुई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ऑफिस से किए ट्वीट में इस बात की जानकारी दी गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ऑफिस द्वारा किए गए ट्वीट में दिख रहा है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान आर्थिक मदद की मांग की है। वह इस वीडियो में कोरोना वायरस की वजह से गरीब देशों की अर्थव्यवस्था पर कितना असर पड़ेगा, इसकी बात कर रहे हैं। 

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कह रहे हैं, अगर पाकिस्तान में हालात बिगड़ते हैं तो मेडिकल व्यवस्था ये नहीं संभाल पाएगी, ऐसा सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत में भी होगा। इमरान खान ने कहा कि यही कारण है कि बड़े देशों को छोटे देशों की मदद करनी चाहिए और आर्थिक मदद देनी चाहिए।

इमरान खान ने ईरान का उदाहरण दिया और कहा कि ईरान पर सैंक्शन लगे हुए हैं, इस वजह से वहां पर मौतें हो रही हैं। 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़ कर 189 हुए

ईरान से लगे पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर मंगलवार को 155 हो गई जिससे देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब 189 हो गई। अधिकारी ने बताया कि सिंध में 155, खैबर पख्तूनख्वा में 15, बलोचिस्तान में 10, गिलगित बाल्तिस्तान में पांच, इस्लामाबाद में दो और पंजाब में एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने मंगलवार को ट्वीट किया, “सख्खर में अब तक 119 मरीज संक्रमित पाए गए हैं जबकि 115 लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। इसके अलावा प्रांत में 36 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 34 का इलाज चल रहा है और दो स्वस्थ हो गए हैं।”

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने वहाब के हवाले से खबर दी कि प्रांतीय अधिकारियों ने सिंध प्रांत में कोरोना वायरस के पांच नये मामलों की पुष्टि की जिसके साथ ही देश में कोविड-19 मामलों की संख्या 189 पर पहुंच गई। खबर में बताया गया कि ताफ्तान में पृथक रखे गए धार्मिक यात्रियों की संख्या 9,000 से अधिक है। ये सभी ईरान से लौटे थे और बलोचिस्तान की सरकार ने इन्हें ‘टेंट शहर’ में पृथक रखा है।

Web Title: Imran urges world to consider writing off loans to help cope with coronavirus

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे