अमेरिकाः तीन वैज्ञानिकों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर अलास्का झील में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सभी के मारे जाने की आशंका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 22, 2023 09:20 AM2023-07-22T09:20:11+5:302023-07-22T09:27:56+5:30

अलास्का के प्राकृतिक संसाधन विभाग (डीएनआर) ने कहा कि डीएनआर हादसे के शिकार कर्मचारियों और पायलट के अलावा उनके परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहा है। हम खोज एवं बचाव दल से अद्यतन जानकारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

Helicopter carrying government employees crashes in Alaska lake | अमेरिकाः तीन वैज्ञानिकों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर अलास्का झील में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सभी के मारे जाने की आशंका

फोटोः ट्विटर

Highlightsहादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों के मारे जाने की आशंका है। हेलीकॉप्टर में पायलट के अलावा भूगर्भीय और भूभौतिकीय सर्वेक्षण प्रभाग के तीन वैज्ञानिक सवार थे।हेलीकॉप्टर ‘बेल 206’ गुरुवार रात लापता हो गया था।

एंकरेजः अमेरिका के अलास्का में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में पायलट के अलावा तीन सरकारी कर्मचारी मौजूद थे। सभी के मारे जाने की आशंका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलीकॉप्टर सुदूर उत्तरी ढलान क्षेत्र में स्थित एक झील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर एक पायलट और तीन सरकारी कर्मचारियों को ले जा रहा था। 

एक अधिकारियों ने कहा कि हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों के मारे जाने की आशंका है। अलास्का के प्राकृतिक संसाधन विभाग (डीएनआर) ने एक बयान जारी कर बताया कि विभाग द्वारा किराए पर लिए गए हेलीकॉप्टर में पायलट के अलावा भूगर्भीय और भूभौतिकीय सर्वेक्षण प्रभाग के तीन वैज्ञानिक सवार थे।

विभाग ने कहा कि डीएनआर हादसे के शिकार कर्मचारियों और पायलट के अलावा उनके परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहा है। हम खोज एवं बचाव दल से अद्यतन जानकारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच अलास्का के सरकारी मामलों के निदेशक डी जे फॉस्के ने शुक्रवार को ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि हेलीकॉप्टर ‘बेल 206’ गुरुवार रात लापता हो गया था। उन्होंने कहा कि उत्तरी ढलान क्षेत्र के खोज एवं बचाव दल को लापता हेलीकॉप्टर से मेल खाते हेलीकॉप्टर का मलबा मिला है, लेकिन घटनास्थल से अभी कोई शव नहीं बरामद हुआ है। 

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Helicopter carrying government employees crashes in Alaska lake

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे