विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला दो दिवसीय यात्रा पर ढाका पहुंचे

By भाषा | Published: December 7, 2021 02:08 PM2021-12-07T14:08:01+5:302021-12-07T14:08:01+5:30

Foreign Secretary Harsh Vardhan Shringla arrives in Dhaka on a two-day visit | विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला दो दिवसीय यात्रा पर ढाका पहुंचे

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला दो दिवसीय यात्रा पर ढाका पहुंचे

ढाका, सात दिसंबर विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर मंगलवार को ढाका पहुंचे। बांग्लादेश और भारत के ‘मैत्री दिवस’ मनाने के एक दिन बाद देश के शीर्ष नेतृत्व से मिलने तथा दोनों पड़ोसियों के बीच व्यापक सहयोग की समीक्षा करने के लिए श्रृंगला यहां पहुंचे हैं।

बांग्लादेश के विदेश सचिव मसूद बिन मोमेन ने राजधानी में हवाई अड्डे पर श्रृंगला का स्वागत किया।

विदेश सचिव बुधवार को बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के अलावा, अपने समकक्ष और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन के साथ भी बैठक करेंगे।

श्रृंगला के सड़क परिवहन एवं पुल मंत्री और सत्तारूढ़ अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर से भी मिलने की उम्मीद है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि बांग्लादेश की यात्रा दोनों देशों के बीच व्यापक सहयोग की समीक्षा करने का अवसर प्रदान करेगी। यह यात्रा 15 से 17 दिसंबर के बीच राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की बांग्लादेश की राजकीय यात्रा की तैयारी में भी मदद करेगी।

भारत और बांग्लादेश ने सोमवार को 'मैत्री दिवस' मनाया था। उल्लेखनीय है कि वर्ष 1971 में भारत द्वारा बांग्लादेश को मान्यता देने के अवसर पर छह दिसंबर को ‘मैत्री दिवस’ मनाया जाता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Foreign Secretary Harsh Vardhan Shringla arrives in Dhaka on a two-day visit

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे