Coronavirus: भूखों को भोजन की व्यवस्था के लिए जगमग होगी 828 मीटर ऊंची बुर्ज खलीफा इमारत

By भाषा | Published: May 4, 2020 05:26 AM2020-05-04T05:26:11+5:302020-05-04T05:26:11+5:30

जैसे ही कोई व्यक्ति इस काम के लिए दस दिरहम का दान करेगा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा में उसकी तरफ से एक एलईडी रोशन हो जाएगी।

Coronavirus: Burj Khalifa will be illuminated to provide food to the hungry | Coronavirus: भूखों को भोजन की व्यवस्था के लिए जगमग होगी 828 मीटर ऊंची बुर्ज खलीफा इमारत

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: Pixabay)

Highlightsरमजान के पाक महीने में भूखों को भोजन खिलाना नेकी का काम है, दुबई में इस नेकी को रोशनी से जोड़ दिया गया है। जैसे ही कोई व्यक्ति इस काम के लिए दस दिरहम का दान करेगा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा में उसकी तरफ से एक एलईडी रोशन हो जाएगी।

रमजान के पाक महीने में भूखों को भोजन खिलाना नेकी का काम है, दुबई में इस नेकी को रोशनी से जोड़ दिया गया है। जैसे ही कोई व्यक्ति इस काम के लिए दस दिरहम का दान करेगा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा में उसकी तरफ से एक एलईडी रोशन हो जाएगी।

कम आय वाले एक करोड़ लोगों को भोजन कराने के अभियान के तहत यह पहल की गई है। करीब 828 मीटर ऊंची बुर्ज खलीफा की इमारत को पहले से ही 12 लाख एलईडी बल्बों से सुसज्जित किया गया है।

दस दिरहम यानी 2.7 अमेरिकी डॉलर का दान मिलते ही एक एलईडी जल उठेगी जो एक व्यक्ति के भोजन का प्रतीक होगी।

वेबसाइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार इस अपील के जारी होने के 24 घंटों के भीतर ही रविवार को 176,000 लोगों के भोजन के लिए उचित दान मिल चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग हो या कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित चीन या इटली की बात हो यह गगनचुंबी इमारत हमेशा से ही विश्व में किसी भी संकट के समय पीड़ितों के साथ खड़ी नजर आती है।

Web Title: Coronavirus: Burj Khalifa will be illuminated to provide food to the hungry

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे