बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन बोले- हत्यारे कनाडा जा सकते हैं और शानदार जीवन जी सकते हैं

By मनाली रस्तोगी | Published: September 30, 2023 11:29 AM2023-09-30T11:29:27+5:302023-09-30T11:29:39+5:30

मोमेन ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा, "हत्यारे कनाडा जाकर शरण ले सकते हैं और एक शानदार जीवन जी सकते हैं जबकि जिन्हें उसने मारा है, उनके रिश्तेदार पीड़ित हैं।"

Bangladesh foreign minister AK Abdul Momen says killers can go to Canada & have a wonderful life | बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन बोले- हत्यारे कनाडा जा सकते हैं और शानदार जीवन जी सकते हैं

बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन बोले- हत्यारे कनाडा जा सकते हैं और शानदार जीवन जी सकते हैं

नई दिल्ली: खालिस्तान नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर भारत-कनाडा के बीच टकराव के बीच बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने कहा है कि कनाडा को सभी हत्यारों का केंद्र नहीं होना चाहिए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मोमेन ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा, "हत्यारे कनाडा जाकर शरण ले सकते हैं और एक शानदार जीवन जी सकते हैं जबकि जिन्हें उसने मारा है, उनके रिश्तेदार पीड़ित हैं।" उनसे बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के हत्यारे के बारे में भी पूछा गया, जो अभी भी कनाडा में रहता है। उन्होंने कहा, "वह कनाडा में अच्छा जीवन बिता रहे हैं। वह वहां गया है।"

अपनी बात को जारी रखते हुए  बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने कहा, "हम कनाडा सरकार से हमारे राष्ट्रपिता बंगबंधु के स्वयंभू हत्यारे को वापस भेजने का अनुरोध कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, कनाडा हमारी बात नहीं सुन रहा है और वे कई तरह के बहाने लेकर आए हैं। इसलिए हम यह समझने के लिए कनाडाई अदालत में भी गए कि क्या स्थिति है क्योंकि वह लंबे समय से कनाडा में रह रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "तो हम कह रहे हैं कि कनाडा की सरकार कानून के शासन की सरकार है, वे कानूनी व्यवस्था में विश्वास करते हैं। कनाडा को सभी हत्यारों का केंद्र नहीं बनना चाहिए। हम कनाडा सरकार से उन्हें निर्वासित करने के लिए कह रहे हैं। वे यह जानते हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश, वर्तमान में वे इस मुद्दे पर हमसे बात तक नहीं करते हैं।"

Web Title: Bangladesh foreign minister AK Abdul Momen says killers can go to Canada & have a wonderful life

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे