America Breaking: वर्जीनिया का बाल सुधार गृह बना कोरोना का हॉट स्पॉट, 25 बच्चे हुए संक्रमित, 280 बच्चे हैं इस सेल में

By भाषा | Published: April 18, 2020 02:24 PM2020-04-18T14:24:10+5:302020-04-18T14:24:10+5:30

वर्जीनिया का किशोर सुधार केंद्र कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बन गया है जहां 25 बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि देश भर में युवा केंद्रों से सामने आए कुल मामलों में से एक चौथाई मामले इसी केंद्र के हैं।

America Breaking: virginia juvenile detention center new coronavirus hotspot | America Breaking: वर्जीनिया का बाल सुधार गृह बना कोरोना का हॉट स्पॉट, 25 बच्चे हुए संक्रमित, 280 बच्चे हैं इस सेल में

अमेरिका में वर्जीनिया के बाल सुधार गृह में 25 बच्चे हुए संक्रमित

Highlightsवर्जीनिया का किशोर सुधार केंद्र कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बन गया है जहां 25 बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।इस केंद्र में 11 साल से 20 साल के 280 बच्चे हैं। अमेरिका में किसी भी अन्य देश के मुकाबले ज्यादा लोग हिरासत में हैं।

बोन एयर। अमेरिका में वर्जीनिया का किशोर सुधार केंद्र कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बन गया है जहां 25 बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि देश भर में युवा केंद्रों से सामने आए कुल मामलों में से एक चौथाई मामले इसी केंद्र के हैं। बाल अधिकार वकीलों और स्वास्थ्य विशेषज्ञ कई हफ्तों से राज्य के अधिकारियों को आगाह कर रहे थे कि किशोर केंद्रों के भीतर जल्द ही वायरस का प्रकोप देखने को मिल सकता है। उन्होंने गवर्नर राल्फ नोर्थम से अपील की है कि वह रिचमोंड के बाहर स्थित नव प्रभावित बोन एयर किशोर सुधार केंद्र समेत अन्य केंद्रों से जल्द से जल्द बच्चों को सुरक्षित निकाल लें।

वाशिंगटन स्थित गैर लाभकारी संगठन यूथ फर्स्ट इनिशिएटिव के प्रमुख लिज रयान ने कहा, “दुर्भाग्य से, जिन्होंने संवेदनशील किशोरों को बचाने की प्रतिज्ञा ली थी वे विफल हो गए।” उन्होंने कहा, “यह साफ है कि जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों को न सुनने ने हमारे युवाओं एवं समुदायों को अत्यंत जोखिम में डाल दिया है।” अब तक देश में 97 बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें से आधे से ज्यादा वर्जीनिया और लुसियाना में हैं। दो अप्रैल को वर्जीनिया के अधिकारियों ने घोषणा की कि बोन एयर के दो कर्मचारी संक्रमित हैं लेकिन केंद्र के निवासियों के साथ संपर्क सीमित है। एक दिन बाद, एक बच्चे में लक्षण नजर आने लगे और बाद में वह संक्रमित पाया गया।

वर्जीनिया के किशोर न्याय विभाग के प्रमुख फिजिशियन क्रिस मून ने कहा कि बोन एयर के 25 में से 21 संक्रमित बच्चों में कोई बाहरी लक्षण नहीं दिख रहे थे और केवल चार बच्चों में ऐसे लक्षण दिखे जिनमें सर्दी या फ्लू से अधिक गंभीर लक्षण थे। इस केंद्र में 11 साल से 20 साल के 280 बच्चे हैं। अमेरिका में किसी भी अन्य देश के मुकाबले ज्यादा लोग हिरासत में हैं।

Web Title: America Breaking: virginia juvenile detention center new coronavirus hotspot

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे