'हाउडी मोदी' से जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की तुलना कर फंसे शशि थरूर, ट्रोल होने के बाद उठाया ये कदम

By पल्लवी कुमारी | Published: September 24, 2019 11:54 AM2019-09-24T11:54:19+5:302019-09-24T11:54:19+5:30

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सांसद शशि थरूर हमेशा ही अपने ट्वीट को लेकर ट्रोल होते रहते हैं। इससे पहले शशि थरूर अपने एक ट्वीट में इस्तेमाल किये गये शब्द को लेकर भी ट्रोल हुए थे।

Shashi Tharoor Trolled on twitter photo from Nehru-Indira's USSR visit as one from USA | 'हाउडी मोदी' से जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की तुलना कर फंसे शशि थरूर, ट्रोल होने के बाद उठाया ये कदम

'हाउडी मोदी' से जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की तुलना कर फंसे शशि थरूर, ट्रोल होने के बाद उठाया ये कदम

Highlightsट्रोल होने के बाद थरूर ने कहा, मुझे पता चला है कि ये तस्‍वीर (जो मुझे फॉरवर्ड की गई थी) शायद सोवियत संघ दौरे की है न‍ कि अमेरिका दौरे की।सांसद शशि थरूर ने यह ट्वीट हाउडी मोदी कार्यक्रम पर तंज कसते हुए किया था।

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सांसद शशि थरूर एक बार फिर अपने ट्वीट को लेकर ट्रोल हो गये हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाउडी मोदी कार्यक्रम के बाद एक ट्वीट किया। उस ट्वीट में उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और 'इंडिया गांधी' की एक तस्वीर शेयर की। हालांकि ट्वीट में जो तस्वीर थी उसमें इंदिरा गांधी दिख रही थी। तस्वीर को पोस्ट कर थरूर ने लिखा,  साल 1954 में US पंडित नेहरू और इंदिरा गांधी का बिना किसी जनसंपर्क अभियान, भीड़ प्रबंधन, किसी मीडिया के कैम्पेन, एनआरआई क्राउड के बिना भी कितना जोरदार स्‍वागत हुआ था।' इस ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही शशि थरूर सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे। शरूर इसलिए ट्रोल हो रहे थे क्योंकि उन्होंने जो तस्वीर शेयर की थी वह अमेरिका की नहीं बल्कि सोवियत संघ (रूस) के दौरे की थी। हालांकि ट्रोल होने के बाद थरूर से सफाई में ये बात कही। 

ट्रोल होने के बाद थरूर ने कहा, मुझे पता चला है कि ये तस्‍वीर (जो मुझे फॉरवर्ड की गई थी) शायद सोवियत संघ दौरे की है न‍ कि अमेरिका दौरे की। यदि ऐसा है तो भी इससे संदेश बदल नहीं जाता है। फैक्ट ये है कि पूर्व प्रधानमंत्री भी विदेशों में लोकप्रिय रहे हैं। जब नरेंद्र मोदी सम्‍मानित होते हैं तो भारत का प्रधानमंत्री सम्‍मानित होता है। भारत के लिए सम्‍मान।'

सोशल मीडिया पर लोगों ने शशि थरूर को काफी ट्रोल किया। कई यूजर ने लिखा, सर आप ट्वीट करते हुए अपना दिमाग चलाना भूल जाते हैं क्या? 

वहीं एक यूजर ने लिखा कि शशि थरूर कांग्रेस को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। 

इसके पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर अपने एक ट्वीट में इस्तेमाल किये गये शब्द को लेकर भी ट्रोल हुए थे। शशि थरूर ने दस सितंबर को हॉलीडे की कुछ तस्वीरें शेयर की थी। जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में एक ऐसा अंग्रेजी का शब्द लिखा, जिसको लेकर ट्विटरबाजों ने उनको ट्रोल किया था। तस्वीरें पोस्ट कर शशि थरूर ने अंग्रेजी शब्द 'kerfuffle' का इस्तेमाल किया। इस शब्द को लेकर यूजर दुविधा में पड़ गये थे। तस्वीर के नीचे लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिया कि कभी तो सर आप आसान भाषा में ट्वीट नहीं कर सकते हैं क्या?

Web Title: Shashi Tharoor Trolled on twitter photo from Nehru-Indira's USSR visit as one from USA

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे