दुनिया का सबसे अमीर अपराधी, जिसने अपनी बेटी को बचाने के लिए फूंक दिए 2 मिलियन डॉलर

By भारती द्विवेदी | Published: June 16, 2018 08:59 AM2018-06-16T08:59:38+5:302018-06-16T08:59:38+5:30

पाब्लो के भाई रॉबर्टो द्वारा लिखी गई किताब के अनुसार, उसके और उसके भाई के कारोबार में सिर्फ नगदी की गड्डियों को बांधने के लिए खरीदे जानेवाले रबर बैंड पर प्रति सप्ताह 1,000डॉलर खर्च होता था।

Pablo Escobar burnt 2 million dollar to keep her daughter safe from cold | दुनिया का सबसे अमीर अपराधी, जिसने अपनी बेटी को बचाने के लिए फूंक दिए 2 मिलियन डॉलर

दुनिया का सबसे अमीर अपराधी, जिसने अपनी बेटी को बचाने के लिए फूंक दिए 2 मिलियन डॉलर

नई दिल्ली, 16 जून: कोलंबिया का ड्रग लॉर्ड पाब्लो एस्कोबार दुनिया का सबसे बड़ा और चालाक अपराधी माना जाता था। अपने नशे के कारोबार और लग्जरियस लाइफ को लेकर उसने हमेशा ही सुर्खियां बटोरी है। दुनिया के लिए चाहे वो जितना भी बड़ा अपराधी हो लेकिन अपनी बेटी के लिए वो पिता ही था, जो अपनी बेटी के लिए कुछ भी कर सकता था। पाब्लो का एक किस्सा बेहद मशहूर है, जब उसने अपनी बेटी के लिए रुपए के बंडल में आग लगा दी थी। रुपए के बंडल से आप हजार या लाख नहीं समझिएगा। उसने अपनी बेटी की जान बचाने के लिए 2 मिलियन डॉलर यानी कि 13 करोड़ रुपए फूंक दिए थे।

गर्मी में ठंडी और ठंड में छूटते हैं पसीने, इस शख्स को हुई ऐसी बीमारी जो डॉक्टरों के समझ से भी है परे

दुनिया को अलविदा कह रही बहन को दुलार करता रहा भाई, आखिरी लम्हों में कही ऐसी बात कि रो पड़े लाखों लोग

दरअसल पाब्लो एक बार पुलिस से बचने के लिए कहीं ठंडी पहाड़ी इलाके में छिपा था। एक रात अचानक उसकी बेटी को ठंड की वजह से हाइपोथर्मिया हो गया। पाब्लो की बेटी के शरीर का तापमान अचानक गिरने लगा, जिसके बाद उसने अपनी बेटी को बचाने के लिए 2 मिलियन डॉलर में आग लगा दी। जिसके बाद उसकी बेटी की जान बची।

बेटे ने 3 करोड़ की कार खरीदकर रखी पिता की लाश, फिर किया जमीन में दफन

बस में सवार यात्री ने सड़क पर फेंकी खाली पानी की बोतल, आगे जो हुआ उसे देख आप आग बबूला हो जाएंगे

पाब्लो के रईसी का अंदाज आप इस बात से लगा सकते हैं कि साल 1989 में फोर्ब्स मैगजीन ने उसे दुनिया का सातवां सबसे अमीर आदमी बताया था। उस समय उसकी संपत्ति 25 बिलियन अमेरिकी डॉलर आंकी गई थी। उसके पास लग्जरी गाड़ियां और आलीशान बंगले की भरमार थी। साल 1986 में ड्रग डीलिंग के अलावा देश की राजनीति में किस्मत आजमानी चाही थी। एक बार उसने अपने देश के 10 बिलियन डॉलर का राष्ट्रीय कर्ज चुकाने की पेशकश भी की थी। जिसके बाद लोग उस रॉबिनहुड कहने लगे थे। सरकार और दूसरे देशों के लिए वो सर दर्द बन चुका था लेकिन गरीबों के लिए वो हीरो था। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Pablo Escobar burnt 2 million dollar to keep her daughter safe from cold

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे