चंडीगढ़, 14 जून:  हरियाणा में एक ऐसा मामला देखने को मिला है, जिसे जानकर डॉक्टर्स क्या आप भी हैरान हो जाएंगे। इस बीमरी ने सबको चौंका कर रख दिया है। ये बीमारी ऐसी है कि जिसे सुनकर आपको भी यकीन नहीं होगा। हरियाणा के इस शख्स को गर्मी में ठंड लगती है और ठंड में  भयंकर पसीने छूटते हैं। आपको सुनकर भले इस पर भरोसा ना हो लेकिन ये सच है। गर्मी में भी ठंड ऐसी कि वह शख्स आग जलाकर हाथ सेकता है। 

इस शख्स के बारे में न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर के जानकारी दी है। यह शख्स  महेंद्रगढ़ का रहने वाला है। इस शख्स का नाम संतराम है। जिसको गर्मी में जोरों की ठंड लगती है, वह भी ऐसी की वह कम्बल और रजाई लेकर सोता है। गर्मी में ठंड लगने पर वो बाहर धूप सेकने भी जाता है। ठंड के मौसम में उनको गर्मी लगती है। ठंड में उन्हें बर्फ खानी पड़ती है। पसीने से हालत बुरी हो जाती है। 

बेटे ने 3 करोड़ की कार खरीदकर रखी पिता की लाश, फिर किया जमीन में दफन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आस पड़ोस में रहने वालों का कहना है कि वो बचपन से ऐसा करते आ रहे हैं। यह शख्स सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।  एएनआई ने इस शख्स के तीन तस्वीरें पोस्ट की हैं।  जिसमें एक फोटो में वो गर्मी में कंबल ओढकर हाथ सेक रहा है। तो वहीं दूसरी  तस्वीर में वो ठंड लगने पर भरी गर्मी में बाहर टहल रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आस पड़ोस में रहने वालों का कहना है कि वो बचपन से ऐसा करते आ रहे हैं। यह शख्स सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।  एएनआई ने इस शख्स के तीन तस्वीरें पोस्ट की हैं।  जिसमें एक फोटो में वो गर्मी में कंबल ओढकर हाथ सेक रहा है। तो वहीं दूसरी तस्वीर में वो ठंड लगने पर भरी गर्मी में बाहर टहल रहा है। वहीं तीसरी तस्वीर में वह अपने बारे में बता रहा है। इस बीमारी के बारे में डॉक्टर भी पता नहीं लगा पा रहे हैं। 
 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें। 


ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे