चुनावी भाषण में कन्हैया कुमार ने की गिरिराज सिंह पर आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- 'कायदे से पायजामे में रहें वरना...'

By पल्लवी कुमारी | Published: April 12, 2019 08:10 PM2019-04-12T20:10:16+5:302019-04-12T20:10:16+5:30

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में बेगूसराय सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला है। बीजेपी ने गिरिराज सिंह को उम्मीदवार बनाया है। हालांकि मुकाबला त्रिकोणीय है। सीपीआई ने कन्हैया कुमार को टिकट दिया है। वहीं, महागठबंधन ने तनवीर हसन को टिकट दिया है।

Kanhaiya Kumar controversial comment on BJP candidate Giriraj Singh in Begusarai | चुनावी भाषण में कन्हैया कुमार ने की गिरिराज सिंह पर आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- 'कायदे से पायजामे में रहें वरना...'

चुनावी भाषण में कन्हैया कुमार ने की गिरिराज सिंह पर आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- 'कायदे से पायजामे में रहें वरना...'

Highlightsकन्हैया कुमार ने बेगूसराय लोकसभा सीट से भाकपा उम्मीदवार के तौर पर मंगलवार को नामांकन पर्चा भर दिया है।बिहार में पहले चरण के मतदान में में 11 अप्रैल को जमुई औरंगाबाद, गया, नवादा में चुनाव हुए।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा के बेगूसराय लोकसभा सीट से उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने प्रधानमंक्षी नरेन्द्र मोदी और गिरिराज सिंह पर निशाना साधा है। गिरिराज सिंहकन्हैया कुमार के खिलाफ बेगूसराय लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। 

स्थानीय टीवी चैनले पर प्रकाशित एक वीडियो में कन्हैया कुमार कहते हुए दिख रहे हैं कि गिरिराज सिंह एक बात अच्छे से समझ लें कि बेगूसराय ना उनका है, ना हमारा है, कायदे से रहना पड़ेगा वरना इतना दौड़ाए जाएंगे कि छुपने के लिए जगह भी नहीं मिलेगी। ये वीडियो 4 अप्रैल की है।

वीडियो में कन्हैया कुमार ने क्या कहा? 

''मोदी जी अपना मजबूत पट्ठा जरूर भेजेंगे, ऐसा पट्ठा भेजेंगे कि बेगूसराय एकदम से ही कच्छा उतारकर खड़ा हो जाएगा। हम नहीं जाएंगे बेगूसराय हमको डर लगता है। लोग कहते हैं कि चले जाइए महराज, तो पीएम मोदी कहते हैं नहीं हम नहीं जाएंगे, वो छोरा बड़ा बदमाश है। दूसरी तरफ गिरिराज सिंह आते हैं और कहते हैं कि बेगूसराय उनका नानी घर है, लेकिन यही तो बेगूसराय की ताकत है कि चुनाव में अच्छे-अच्छों की नानी याद दिला देता है और इनको लगता है कि लोग इनकी बातों में फिसल जाएंगे, लेकिन ऐसा ही होता है। ये बेगूसराय है, जितना तुम्हारा है उतना ही हमारा है, कायदे से रहो और पजामे मे रहो... वरना इतना दौड़ाए जाओगे बेगूसराय में कि छुपने के लिए भी जगह नहीं मिलेगा। बेगूसराय में सबके लिए कानून एक समान है।''

यहां देखें पूरा वीडियो...  

स्वरा भास्कर हुईं नामांकन में शामिल 

कन्हैया कुमार ने बेगूसराय लोकसभा सीट से भाकपा उम्मीदवार के तौर पर मंगलवार को नामांकन पर्चा भर दिया है। इस मौके पर बेगूसराय पहुंचने वालों में बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर, मानवाधिकार कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड, गुजरात से विधायक एवं दलित नेता जिग्नेश मेवाणी, जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला राशिद आदि शामिल रहे।

बिहार में सातों चरण में मतदान 

बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे। बिहार में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण 6 मई, छठा चरण 12 मई तथा सातवां चरण 19 मई को होगा। वोटों की गिनती 23 मई को होगी। 18 अप्रैल को बांका, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर में मतदान होने वाले हैं। पहले चरण के मतदान में 11 अप्रैल को जमुई औरंगाबाद, गया, नवादा में चुनाव हुए। पहले चरण में बिहार की चार लोकसभा सीटों पर सिर्फ 50 प्रतिशत मतदान हुए हैं।

बिहार में एनडीए में सीटों का बंटवारे का समीकरण 

बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा पहले ही हो चुका है। बीजेपी 17, जेडीयू 17 और एलजेपी 6 सीटें पर चुनाव लड़ेगी। 

महागठबंधन में सीटों का बंटवारे का समीकरण 

राजद 20, कांग्रेस 9, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी 5, जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को 3 और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को 3 सीटें दी गई है। 

Web Title: Kanhaiya Kumar controversial comment on BJP candidate Giriraj Singh in Begusarai



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Bihar Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/bihar.