लाइव न्यूज़ :

Independence Day 2023: सोपोर में हिजबुल आतंकवादी के भाई ने अपने घर फहराया तिरंगा, वीडियो वायरल

By अंजली चौहान | Published: August 13, 2023 7:25 PM

77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले, उत्तरी कश्मीर के सोपोर शहर में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) के सक्रिय आतंकवादी जावेद मट्टू के भाई रईस मट्टो ने रविवार को अपने घर पर तिरंगा फहराया।

Open in App
ठळक मुद्देसोपोर में हिजबुल के आतंकी के भाई ने घर पर फहराया तिरंगा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की हैइस साल भारत अपना 77वां स्वतंंत्रता दिवस मना रहा है

सोपोर: भारत अपने 77वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए तैयार है। आज से बस दो दिन बाद मंगलवार को 15 अगस्त को पूरे गौरव के साथ मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान 2.0 का आह्वान किया है।

इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) के सक्रिय आतंकवादी जावेद मट्टू के भाई रईस मट्टो ने रविवार को अपने घर पर तिरंगा फहराया।

इस विचित्र घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आतंकी के भाई ने अपने घर तिरंगा फहराने के साथ ही अपनी प्रतिक्रिया भी दी।  

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जावेद के भाई ने कहा, "मेरे भाई ने गलती की है और मैं दूसरों से अपील करता हूं कि वे वही ट्रैक न चुनें क्योंकि यह सिर्फ विनाश है।"

रईस ने खुलासा किया कि 2016 में एक बार, जावेद घाटी में आया था, लेकिन रईस द्वारा उसे अपनी गतिविधियों को पीछे छोड़ने के लिए प्रेरित करने के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद वह वहां टिक नहीं सका।

रईस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोग पाकिस्तान के मिशन को समझने के लिए काफी परिपक्व हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में लोग न केवल पाकिस्तान का बहिष्कार कर रहे हैं बल्कि उन्हें घाटी में प्रवेश करने से भी पूरी तरह रोक रहे हैं। रईस ने आगे कहा, 'यह हमारा देश है और इस देश के लिए हमारा प्यार और सम्मान सर्वोपरि है।

जानकारी के मुताबिक, रईस का भाई जावेद इस समय पाकिस्तान में है और घाटी में शांति भंग करने के लिए लगातार आतंकियों को भेज रहा है। इस बीच सोपोर, जो जगह कभी आतंकवाद का केंद्र हुआ करती थी, अब धीरे-धीरे शांति, समृद्धि और विकास की ओर बढ़ रही है।

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद धीरे-धीरे अब घाटी में विकास हो रहा है। इस साल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के नेतृत्व में स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के रूप में जम्मू-कश्मीर में मेगा हर घर तिरंगा रैलियां निकाली गई हैं। इन रैलियों में स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया. इन रैलियों का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के हर घर में देशभक्ति और राष्ट्रवाद की भावना जगाना है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संबोधित करते हुए कहा, "जम्मू-कश्मीर के युवा देश को 2047 तक विकसित बनाने के पीएम के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं और जब भारत एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा, तो जम्मू-कश्मीर का योगदान अन्य राज्यों के योगदान के बराबर होगा।" 

शुक्रवार को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में भाग लेने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा था कि तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। यह अभियान पूरे देश में हर राज्य की जनता द्वारा किए जाने का सरकार का लक्ष्य है ताकि लोगों में देश भक्ति की भावना प्रबल हो सके। 

टॅग्स :स्वतंत्रता दिवसHizbul Mujahideenजम्मू कश्मीरवायरल वीडियो
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: महिला को गोद में बैठाकर बाइक चला रहा था युवक, स्टंट मारना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें

क्रिकेटVideo: 'यूरोप के लिए शरिया की जरूरत, समाज में समस्याओं के लिए कामकाजी महिलाएं जिम्मेदार', पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान सईद अनवर का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral video: दिल्ली मेट्रो में इंस्टाग्राम रील बनाने का एक और वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- इसे महामारी घोषित किया जाए

भारतLok Sabha Elections 2024: "जम्मू-कश्मीर में हाल में हुई हत्याओं की जांच अंतरराष्ट्रीय जांच एजेंसियों से कराई जाए", फारूक अब्दुल्ला ने कहा

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार चला रहे बिल्डर के बेटे ने 2 लोगों को मारी टक्कर, लोगों का फूटा गुस्सा ; कर दी जमकर धुनाई

ज़रा हटकेअप्राकृतिक संबंध के दौरान पत्नी का बहने लगा खून, चेकअप के दौरान डॉक्टर ने बताया सच... अब पति मांग रहा तलाक

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना