दिल्ली चुनाव: शाहीन बाग में बुर्का पहनी महिलाओं के आंदोलन से BJP को फायदा होगा: पूर्व जस्टिस काटजू

By अनुराग आनंद | Published: February 1, 2020 04:01 PM2020-02-01T16:01:36+5:302020-02-01T16:01:36+5:30

उन्होंने कहा कि  दिल्ली के शाहीन बाग में हिजाब पहने कुछ महिलाओं द्वारा आंदोलन किए जाने से दिल्ली के हिंदू मतदाताओं में यह धारणा बनी है कि यह एक मुस्लिमों का आंदोलन है, जिससे हिंदू का कोई मतलब नहीं है।

Delhi elections: BJP will benefit from women's movement worn in burqa in Shaheen Bagh: Former Justice Katju | दिल्ली चुनाव: शाहीन बाग में बुर्का पहनी महिलाओं के आंदोलन से BJP को फायदा होगा: पूर्व जस्टिस काटजू

काटजू ने ये बयान दिया है

Highlightsइसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये औरतें बिना हिजाब के क्यों नहीं आ सकती थीं? वह नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर पर नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर के खिलाफ शाहीन बाग विरोध का भी जिक्र कर रहे थे। 

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने शाहीन बाग में हिजाब पहनकर आंदोलन कर रही महिलाओं पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि  दिल्ली के शाहीन बाग में हिजाब पहने कुछ महिलाओं द्वारा आंदोलन किए जाने से दिल्ली के हिंदू मतदाताओं में यह धारणा बनी है कि यह एक मुस्लिमों का आंदोलन है, जिससे हिंदू का कोई मतलब नहीं है। ऐसे में अधिकांश हिंदू आंदोलन से अलग हो रहे हैं, जिससे दिल्ली में भाजपा को फायदा होगा।

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये औरतें बिना हिजाब के क्यों नहीं आ सकती थीं? वह नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर पर नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर के खिलाफ शाहीन बाग विरोध का भी जिक्र कर रहे थे। 

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग में बैठकर हिन्दुस्तान को तोड़ने की बात करना किसी भी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं गंगा मैया से उन लोगों के लिए सद्बुद्धि मांगूंगी, लोग खाते हैं इस जमीन का, गाते हैं किसी और का।" प्रतापगढ़ के कालाकांकर में स्मृति ईरानी ने गंगा यात्रा के दौरान बृहस्पतिवार को जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि घर में माताएं-बहनें अपने बच्चों के माथे पर तिलक लगाती हैं, यही भारत का संस्कार है।

भारत संस्कारों के लिए जाना जाता है, ये संस्कार देख कर वह सभ्यता याद आती है, जिस पर राष्ट्र गौरव करता है। बाद में जारी एक बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि आज एक तरफ मां गंगा को समर्पित गंगा यात्रा निकल रही है, गांव-गांव में जयकारे लगाए जा रहे हैं। एक ये संस्कार है और दूसरा संस्कार शाहीन बाग में प्रवेश नहीं करने देता है। जिस गंगा को मां कहते हैं, जिस धरती को मां कहते हैं, उसके टुकड़े करने की बातें करते हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी दल की मंशा राष्ट्र को तोड़ने की है, इनसे कोई भी उम्मीद न करें। उन्होंने कहा कि अमेठी के लोगों से पूछ लीजिये, वो तो भुक्तभोगी हैं, वहां तो विकास ठप पड़ा था। आज अमेठी की सांसद होने के नाते मैं गौरव करती हूं।

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट करना चाहेंगी कि उन्होंने गंगा तट के गांवों का समग्र विकास करने का बीड़ा उठाया है। गंगा जी को निर्मल करने का कार्य शुरू किया है। मां गंगा के गौरव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कार्य कर रहे हैं।

Web Title: Delhi elections: BJP will benefit from women's movement worn in burqa in Shaheen Bagh: Former Justice Katju

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे