Coronavirus Taja Khabar: PM मोदी ने वीडियो ट्वीट कर कहा- ऐसे फैलता है कोरोना वायरस, बताया कैसे करें बचाव

By अनुराग आनंद | Published: March 21, 2020 03:36 PM2020-03-21T15:36:52+5:302020-03-21T15:36:52+5:30

कोरोना वायरस (COVID-19) के भारत में बढ़ते प्रकोप के बीच गुरुवार (19 मार्च)  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को 30 मिनट तक संबोधित किया था। संबोधन के वक्त पीएम मोदी ने जनता-कर्फ्यू के बारे में बात की थीं।

Coronavirus Taja Khabar: PM Narendra Modi tweeted the video and said - Corona virus spreads like this, told how to protect | Coronavirus Taja Khabar: PM मोदी ने वीडियो ट्वीट कर कहा- ऐसे फैलता है कोरोना वायरस, बताया कैसे करें बचाव

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो ट्वीट कर लोगों से इस बीमारी से बचने के उपाय साझा किए हैं। कोरोना वायरस एक से दो, दो से तीन और फिर आगे कैसे फैल रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी जानकारी दी है।

नई दिल्ली:कोरोना वायरस को लेकर देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। भारत में अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 271 हो चुकी है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं नहीं आ रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो ट्वीट कर लोगों से इस बीमारी से बचने के उपाय साझा किए हैं।

वीडियो में बताया गया है कि कोरोना वायरस एक से दो, दो से तीन और फिर आगे कैसे फैल रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी जानकारी दी है। एक विडियो शेयर करने के साथ मोदी ने शनिवार को बताया है कि कोरोना को रोकने के लिए क्या-क्या सावधानियां बरतनी हैं। साथ ही बताया कि कोरोना से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट लोग अपने फोन पर कैसे पा सकते हैं।

देखिये वीडियो-

कोरोना वायरस (COVID-19) के भारत में बढ़ते प्रकोप के बीच गुरुवार (19 मार्च)  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को 30 मिनट तक संबोधित किया था। संबोधन के वक्त पीएम मोदी ने जनता-कर्फ्यू के बारे में बात की थीं। पीएम मोदी ने कहा, ''मैं आज प्रत्येक देशवासी से एक और समर्थन मांग रहा हूं। ये है जनता-कर्फ्यू। जनता कर्फ्यू यानि जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू है।

पीएम मोदी ने कहा, इस रविवार, यानि 22 मार्च को, सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक, सभी देशवासियों को, जनता-कर्फ्यू का पालन करना है।'' पीएम मोदी के इस भाषण के बाद ट्विटर पर  "Janta Curfew" नंबर एक ट्रेंड करने लगा। 

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू के लिए सोशल मीडिया पर ट्वीट कर रहे लोगों के ट्वीट को न सिर्फ साझा किया बल्कि कई सेलिब्रिटी को इस मुहिम में जुड़ने के बाद पीएम मोदी ने तमाम बड़े चेहरों के ट्वीट को री-ट्वीट किया है। यही नहीं ट्वीट शेयर कर उन्हें कोरोना वॉरियर्स बताया है।

इसी दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के एक स्थानीय खबर के लिंक को साझा करते हुए कहा कि बिहार की जनता को नमन, जिन्होंने अभी से 'जनता कर्फ्यू' की तैयारी कर ली है।

दरअसल, खबर में बताया गया था कि किस तरह कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ने पर बिहार के लोगों ने अपने घरों में पहले से जरूरी समान खरीद कर रख लिया है। जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए प्रदेश की जनता ऐसे फैसले ले रही है। इसी वीडियो के पीएम नरेंद्र मोदी ने साझा करते हुए बिहार की जनता को नमन किया है।  

"Janta Curfew" ट्रेंड के साथ कुछ लोगों ने जहां पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर वाहवाही की तो वहीं कुछ लोग पीएम मोदी की आलोचना भी कर रहे हैं। 

अशोक स्वैन ने ट्विटर पर कहा, सिर्फ रविवार को ही क्यों? क्या कोरोना रविवार को चर्चा जाएगा।

आप के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय की आवश्यकता के अनुसार देश को जागरूक व आसन्न चुनौती के लिए तैयार किया है ! लेकिन हम सब की भी ज़िम्मेदारी है कि एकमत होकर इस बेहद ज़रूरी #JantaCurfew का पालन करें व विश्व को बताएँ कि हमारे लिए राष्ट्रधर्म और मनुष्यत्व दोनों प्रमुख हैं। जयहिंद।

अजय देवगन ने भी की पीएम मोदी की सराहना की।

कंगना की बहन रंगौली ने भी पीएम मोदी की बात पर प्रतिक्रिया दी है।

योगेश्वर दत्त ने भी  जनता-कर्फ्यू को लेकर ट्वीट किया।

 

भारत में कोरोना वायरस के ताजा आंकड़े 
देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 271 हो गई। इन 271 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर का एक-एक नागरिक है। इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।

Web Title: Coronavirus Taja Khabar: PM Narendra Modi tweeted the video and said - Corona virus spreads like this, told how to protect

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे