"नाना और मां के सबक से चैन नहीं पड़ा चम्पक?", कुमार विश्वास ने बिलावल भुट्टो को पीएम मोदी का अपमान करने पर लगाई लताड़

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 16, 2022 03:23 PM2022-12-16T15:23:59+5:302022-12-16T15:28:44+5:30

पूर्व आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा पीएम मोदी पर की गई अमर्यादित हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनके नाना जुल्फिकार अली भुट्टो और मां बेनजीर भुट्टो के हश्र की याद दिलाते हुए संभलकर बोलने की सलाह दी है।

"Champak did not rest from the lessons of his maternal grandfather and mother?", Kumar Vishwas lashed out at Bilawal Bhutto's insult to PM Modi | "नाना और मां के सबक से चैन नहीं पड़ा चम्पक?", कुमार विश्वास ने बिलावल भुट्टो को पीएम मोदी का अपमान करने पर लगाई लताड़

फाइल फोटो

Highlightsपाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने यूएन में पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी, भड़का पूरा देश कवि कुमार विश्वास ने बिलावल को नाना जुल्फि्कार और मां बेनजीर की दिलाई यादकुमार विश्वास ने तंज कसते हुए कहा कि नाना और मां के सबक़ से चैन नहीं पड़ा चम्पक ?

दिल्ली:पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर पूरा देश गुस्से में है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बदजुबानी की सीमा पार करते हुए बिलावल भुट्टो द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किये गये निजी हमले पर भारत की ओर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है।

पाक विदेश मंत्री ने शिष्टता की सारी मार्यादा को भूलते हुए यूएन में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर भारत के नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं। दरअसल पाक विदेश मंत्री भुट्टो ने यह टिप्पणी उस संबंध में की, जिसमें विदेश मंत्री जयशंकर ने आतंकवाद में पाकिस्तान की भूमिका को रेखांकित करते हुए यह कहा था कि पाकिस्तान वह मुल्क है, जिसने अमेरिका के 9/11 हमले के मास्टरमाइंड और ग्लोबल आंतकी ओसामा बिन लादेन को अपने यहां पनाह दी थी।

इसी तथ्यात्म टिप्पणी से भड़के बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी पर निजी हमला करते हुए कहा, "मैं भारत को बताना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन तो मर चुका है, लेकिन 'गुजरात का कसाई'अभी जिंदा है और वो भारत का प्रधानमंत्री है।"

बिलावल भुट्टो के इस हमले पर बिफरे आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने पूर्व पीएम जुल्फिकार अली भुट्टो के नवासे और बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो को जमकर लताड़ लगाई है और तंज कसते हुए ट्वीट किया है। कुमार विश्वास ने जनरल जिया-उल-हक द्वारा जुल्फीकार अली भुट्टो को फांसी पर लटकाये जाने और उनकी मां बेनजीर भुट्टो को एक रोड शो में गोली मारी जाने वाली घटना का हवाला देते हुए कहा, "नाना और मां के सबक़ से चैन नहीं पड़ा चम्पक ? क्यूँ ख़ामख़ा भरी जवानी में घरवालों से मिलने जाना चाह रहा है बच्चे?"

बिलावल भुट्टो के नाना और पूर्व पीएम जुल्फीकार अली भुट्टो को सैन्य तानाशाह जनरल जिया-उल-हक ने मार्शल लॉ के तहत 1979 को फांसी के फंदे पर लटका दिया था। वहीं बिलावल की मां और पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की भी हत्या दिसंबर 2007 में रावलपिंडी के लियाकत बाग में कर दी गई थी।

उन्हीं जुल्फीकार अली भुट्टो के नवासे और बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो ने न्यूयार्क में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आरोप लगाया कि भारत सरकार गांधी की विचारधारा में विश्वास करने की जगह उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे के सिद्धांतो में विश्वास रखती हैष उन्होंने कहा कि भारत सरकार पर हिटलर की सोच का प्रभाव हावी है। इतन ही नहीं बिलावल भुट्टो ने भारत सरकार पर यह आरोप भी लगाया कि उसके कारण बलूचिस्तान में आतंकी हमले बढ़े और वो ही इसके लिए जिम्मेदार है।

Web Title: "Champak did not rest from the lessons of his maternal grandfather and mother?", Kumar Vishwas lashed out at Bilawal Bhutto's insult to PM Modi

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे