लाइव न्यूज़ :

33 साल युवक को जब पता चला कि वो आदमी नहीं औरत है, तो होने लगा बेहोश, जानिए चीन का ये हैरतअंगेज किस्सा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 09, 2022 4:48 PM

चीन के सिचुआन प्रांत में एक युवक को डॉक्टर ने उसकी रिपोर्ट देखने के बाद बताया कि उसकी बाह्य शारीरिक संरचना भले पुरूषों जैसी हो लेकिन आंतरिक रूप से वो एक महिला है।

Open in App
ठळक मुद्दे33 दर्द में गुजारने के बाद युवक को पता चला कि वो मर्द नहीं बल्कि एक औरत हैडॉक्टर ने उसे जब ये बात बताई तो वो सुनने के बाद लगभग-लगभग बेहोश होते-होते बचा

सिचुआन: एक युवक को जिंदगी के 33 गुजारने के बाद पता चला कि वो मर्द नहीं बल्कि एक औरत है। जी हां, चीन के सिचुआन प्रांत में जब यह मामला डॉक्टरों के सामने आया तो उनके पैरों तले भी जमीन खिसक गई थी।

दरअसल ये माजरा इस तरह से खुला कि युवक को बीते कई दिनों से पेशाब करने में दिक्कत आ रही थी। अक्सर उसके पेट में तेज दर्द होता था और पेशाब के साथ ब्लड भी आता था।

ब्रिटेन की अंग्रेजी बेवसाइट 'मिरर नाउ' के मुताबिक काफी दिनों से परेशान शख्स जब देसी इलाज से थक गया तो वो इसकी जांच कराने के लिए डॉक्टर के पास गया।

डॉक्टर ने उससे सारी स्थिति जानी और पहले झटके में कहा कि उसे अपेंडिसाइटिस है। डॉक्टर ने उसे राहत के लिए दवा दे दी और साथ में बोला की अगर उसके बाद भी पेट में दर्द बना रहेगा तो वो आगे इसकी गहन जांच कराएंगे।

युवक दवा लेकर घर चला आया और दवा खाने के बाद उसका दर्द कुछ दिनों के लिए ठीक भी हो गया। लेकिन कुछ ही दिनों के बाद युवक की हालत फिर खराब हुई और वो फिर से पेट के तेज दर्द से बेहाल हो गया।

अंत में घरवालों की सलाह पर वो फिर डॉक्टर के पास गया और वहां उसने बताया कि दवा से कोई आराम नहीं है। उसके बाद डॉक्टर ने उसके पेट के कुछ क्रिटिकल टेस्ट लिखे।

जांच रिपोर्ट आने के बाद वो दोबारा डॉक्टर के पास पहुंचा तो डॉक्टर ने उसे जो बताया, उसे सुनने के बाद वो लगभग-लगभग बेहोश होते-होते बचा।

दरअसल, डॉक्टर ने रिपोर्ट देखने के बाद उसे बताया कि वह शारीरिक संरचना में भले पुरूषों जैसा है लेकिन उसके शरीर की आंतरिक बनावट पुरूष की नहीं बल्कि एक महिला है और उसके पेट के दर्द का कारण गर्भाशय है।

डॉक्टर ने उसे जांच रिपोर्ट दिखाते हुए इत्मिनान से समझाया कि उसके शरीर में ओवरी है, जिसके कारण उसे लगभग बीते 20 सालों से पीरियड भी आ रहे थे। इसके सीधा मतलब यह था कि वो बाह्य शारिरिक तौर भले पुरूषों की तरह था लेकिन आंतरिक तौर पर वह एक औरत था।

डॉक्टर ने युवक को बताया कि जब उसका जन्म हुआ, तब उसके शरीर में पुरुषों के जननांग होने के साथ-साथ महिलाओं के शरीर में में पाई जाने वाली ओवरी भी थी। इस कारण उसे हर महीने के कुछ दिनों पेशाब के साथ ब्लिडिंग होती थी और पेट में तेज दर्द भी होता था।

हालांकि सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने युवक के शरीर में मौजूद ओवरी को ऑपरेशन करके निकाल दिया। डॉक्टर ने बताया कि ओवरी निकालने से उसके शरीर पर कोई खास असर नहीं होगा और वो आगे भी अपनी जिंदगी सामान्य तरीके से जी सकेगा।

टॅग्स :चीनओएमजी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारAI Jobs: दुनिया के तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक भारत, रेड हैट सीईओ मैट हिक्स ने कहा- एआई पर अगर ठीक से काम हो तो मूल्य सृजन होगा और नए उद्योग को जन्म...

विश्वकहां हैं 11वें पंचेन लामा! अमेरिका ने चीन से किया सवाल, 6 साल की उम्र हुआ था अपहरण, 27 साल से लापता हैं

विश्वपरमाणु युद्ध हुआ तो दुनिया में सिर्फ दो देशों में ही जीवन बचेगा, लगभग 5 अरब लोग मारे जाएंगे, होंगे ये भयावह प्रभाव, शोध में आया सामने

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

भारतPoK पर नियंत्रण खोना, 'गलती' या 'कमजोरी', विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कांग्रेस पार्टी पर बोला हमला

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेViral video: दिल्ली मेट्रो में इंस्टाग्राम रील बनाने का एक और वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- इसे महामारी घोषित किया जाए

ज़रा हटकेWatch: कार चला रहे बिल्डर के बेटे ने 2 लोगों को मारी टक्कर, लोगों का फूटा गुस्सा ; कर दी जमकर धुनाई

ज़रा हटकेअप्राकृतिक संबंध के दौरान पत्नी का बहने लगा खून, चेकअप के दौरान डॉक्टर ने बताया सच... अब पति मांग रहा तलाक

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल