googleNewsNext

Bengal में BJP अध्यक्ष JP Nadda के काफिले पर हमला, Kailash Vijayvargiya की गाड़ी के शीशे तोड़े

By गुणातीत ओझा | Published: December 10, 2020 02:17 PM2020-12-10T14:17:31+5:302020-12-10T14:41:49+5:30

कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि बंगाल पुलिस को पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम की जानकारी दी गई थी, लेकिन एक बार फिर बंगाल पुलिस नाकाम रही।

Highlightsपश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा व कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर पथराव।कैलाश विजयवर्गी ने वीडियो ट्वीट कर बंगाल पुलिस व टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप।

बंगाल में जेपी नड्डा..कैलाश विजयवर्गीय पर हमला!

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda) के काफिले पर हमला किया गया है।  वहीं कैलाश विजयवर्गीय(Kailash Vijayvargiya) के गाड़ी के शीशे तोड़े गए हैं। जेपी नड्डा पिछले दो दिन से पश्चिम बंगाल में सियासी कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं। भाजपा के दोनों नेताओं पर कोलकाता (Kolkata) के डायमंड हार्बर (Diamond Harbour) जाते वक्त हमला किया गया है। भाजपा ने इस हमले का आरोप टीएमसी(TMC) कार्यकर्ताओं पर लगाया गया है। भाजपा के काफिले पर हथियारबंद बदमाशों ने लाठी-डंडों से हमला किया। दोनों नेताओं की गाड़ियों को निशाना बनाकर पथराव भी किया गया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डायमंड हार्बर में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के वाहन पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। वह दक्षिण 24 परगना जा रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क को अवरुद्ध करने का भी प्रयास किया जहां से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का काफिला गुजर रहा था।

गौर करने की बात यह है कि आज सुबह ही बंगाल भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जेपी नड्डा की सुरक्षा की चिंता करते हुए चिट्ठी लिखी थी। पार्टी ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष की सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए थे। अब इस हमले के बाद बंगाल में भाजपा नेताओं की सुरक्षा को लेकर मामला गरमा गया है। गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल पुलिस से भाजपा के आरोपों पर जवाब मांगा है।

बंगाल में कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ का एक ऐसा ही नजारा कल बुधवार को भी देखने को मिला था। तृणमूल कांग्रेस के कथित समर्थकों ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को शहर के हेस्टिंग्स इलाके में चुनाव कार्यालय के बाहर काले झंडे दिखाने की कोशिश की थी। तब भाजपा ने टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी थी। चिट्ठी में कहा गया है, 'भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता में हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर बंगाल पुलिस का रवैया उचित नहीं है। काफी लापरवाही बरती जा रही है। हेस्टिंग्स में भाजपा कार्यालय के बाहर करीब 200 लोगों की भीड़ हाथ में लाठी-डंडे लिए हुए थी। उन्होंने हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष को काले झंडे भी दिखाए।'

कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि बंगाल पुलिस को पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम की जानकारी दी गई थी, लेकिन एक बार फिर बंगाल पुलिस नाकाम रही। सिराकोल बस स्टैंड के पास पुलिस के सामने ही टीएमसी के गुंडों ने हमारे कार्यकर्ताओं को मारा और मेरी गाड़ी पर पथराव किया।

टॅग्स :जेपी नड्डाकैलाश विजयवर्गीयभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)टीएमसीममता बनर्जीवेस्ट बंगाल विधानसभा चुनावjp naddaKailash VijayvargiyaBharatiya Janata Party (BJP)TMCMamata BanerjeeWest Bengal Assembly Election