googleNewsNext

राहुल पर राम माधव का तंज, कहा- अगर हार तय तो नया चांद दिखाने का वादा कर सकते हैं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 25, 2019 03:52 PM2019-03-25T15:52:52+5:302019-03-25T15:52:52+5:30

लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी नेता राम माधव ने ट्वीट करके पटलवार किया है।

लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने सोमवार को गरीब परिवारों को लेकर बड़ी घोषणा की। उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये दिये जाएंगे।

राहुल के इस वादे को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा है। बीजेपी नेता राम माधव ने कहा कि अगर आप चुनाव हार रहे होते हैं तो आप नए चांद दिखाने का वादा कर सकते हैं। बता दें कि राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए न्यूनतम आय देने की घोषणा की है। राम माधव ने ट्वीट किया किया कि अगर आप चुनाव हारने के लिए निश्चित हैं तो आप नया चांद दिखाने का वाद कर सकते हैं। उन्होंने लिखा कि इसे कौन गंभीरता से लेता है? गरीब परवारों के लिए पहले से ही कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे उन्हें सहायता मिलती है।


राहुल ने अपनी इस योजना के बारे में और विस्तार से बताते हुए कहा, 'गरीब परिवारों के लिए हर महीने 12,000 रुपये आय जरूरी होंगे। अगर कोई भी परिवार इससे कम कमाता है तो सरकार इसे सुनिश्चित करेगी।'  बयान को लेकर बीजेपी  राहुल गांधी ने साथ ही देश के हर परिवार के लिए न्यूनतम आय की बात करते हुए कहा कि यह योजना ऐतिहासिक है और दुनिया में ऐसी स्कीम अब तक नहीं है।

टॅग्स :लोकसभा चुनावभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)Lok Sabha ElectionsBharatiya Janata Party (BJP)