googleNewsNext

Delhi Violence: भजनपुरा में रुक नहीं रही है हिंसा, खजुरी खास में RAF और दिल्ली पुलिस का फ्लैग मार्च

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 25, 2020 07:06 PM2020-02-25T19:06:39+5:302020-02-25T19:16:43+5:30

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए समर्थक और विरोधी गुटों के बीच हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. हिंसा में अब तक 10 लोग जान गवां चुके हैं.  जीटीबी अस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट सुनील कुमार ने कहाकि आज 5 लोगों मृत हालत में अस्पताल लाए गये है. 5 लोगों की जान कल गयी थी. 

 संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर सोमवार को भड़की हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल रतन लाल समेत 10 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा देश के लिए कुर्बानी दी है. हम उनकी कुर्बानी पर नाज़ है. इस मुश्किल घड़ी में दिल्ली पुलिस परिवार  के साथ है 

 अस्पताल अधिकारियों के अनुसार मृतकों में से एक की पहचान घोंडा निवासी विनोद कुमार (45) के रूप में हुई है.  एक अन्य मृतक की पहचान मोहम्मद फुरकान के रूप में हुई है. अन्य मरने वालों की पहचान अभी नहीं हो सकी है.  घायलों में से दो को गोली लगी है और उन्हें जग प्रवेश चंद्र अस्पताल से शहर के अन्य अस्पतालों में भेजा गया है.  अधिकारियों ने बताया कि उनकी पहचान 12 साल के दानिश  और 30 साल के जुल्फिकार के रूप में हुई है.  अस्पताल लाये गये अन्य लोगों को छुट्टी दे दी गई जबकि 14 को या तो जीटीबी अस्पताल या फिर एलएनजेपी अस्पताल भेजा गया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जीटीबी अस्पताल में घायल लोगों का हाल जाल पूछा.

दिल्ली के भजनपुरा इलाके में अभी हिंसा जारी है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों में धारा 144 लागू है. जारी हिंसा के बीच दिल्ली के खजुरी खास इलाके में  दिल्ली पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात हैं .  दिल्ली पुलिस के स्पेशल सी पी सतीश गोलचा ने मैदान में खुद मौजूद है . पुलिस उपद्रवियों को पकड़ रही है. इलाके के लोगों को भरोसा दिलाते हुए पुलिस का कहना है कि यहा से तब नहीं जाएंगे जब तक सब कुछ ठीक नहीं हो जाता. खजुरी खास इलाकें में भी 144 लागू हैं. खजुरी खास इलाके में कल भी हिंसा हुई थी. 

टॅग्स :दिल्ली हिंसाकैब प्रोटेस्टदिल्ली पुलिसDelhi ViolenceCitizenship Amendment Act CAA Protestdelhi police