googleNewsNext

Lata Mangeshkar के गाने Ae Mere Watan Ke Logo पर Vishal Dadlani पर दी गलत जानकारी, जमकर ट्रोल हुए

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: January 25, 2021 05:17 PM2021-01-25T17:17:57+5:302021-01-25T17:18:20+5:30

मशहूर Singer और Musician विशाल ददलानी अपने एक बयान की वजह से ट्रोल्स के निशाने पर आ गए हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें कड़ी आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है. दरअसल उन्होंने यह बयान हिंदी सिनेमा की लीजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर के एक गाने को लेकर दिया है. क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं 

 

इन दिनों विशाल ददलानी सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के जज हैं. हाल ही में इस शो में एक contestant ने लता मंगेशकर का देशभक्ति से प्रेरित सदाबहार गीत 'ऐ मेरे वतन के लोगों' गाया. गाने के बाद विशाल ददलानी ने प्रतिभागी की तारीफ की. साथ ही उन्होंने लता मंगेशकर के इस गीत के बारे में कुछ ऐसी बात कही जिसके चलते विशाल ददलानी ट्रोल्स के निशाने पर आ गए हैं. 

 

विशाल ददलानी ने प्रतिभागी से कहा कि 'ऐ मेरे वतन के लोगों' गाने को खुद लता मंगेशकर ने 1947 में देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू के लिए गाया था। यह दुनिया का एकमात्र गाना है, जो सही मायनों में ऑल टाइम हिट है। लता मंगेशकर जैसा तो कोई नहीं गा सकता है। इसकी धुन भी बहुत अच्छी बनाई गई है, लेकिन आपकी कोशिश बहुत अच्छी है. 

 

रिपोर्ट्स के अनुसार  गलत तथ्य बताने पर विशाल ददलानी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रेल कर रहे हैं.

 

दरअसल 'ऐ मेरे वतन के लोगों' गीत को 1962 ने कवि प्रदीप ने लिखा था। इस गीत की धुन तब के मशहूर संगीतकार रहे सी. रामचंद्रन ने दी थी और लता मंगेशकर ने गाया था. कहा जाता है कि इस गीत को बनाने का मकसद उस समय जब 1962 में चीन के विश्वासघात और उससे लड़ाई में मिली हार के बाद भारतीयों का मनोबल बढ़ाना था, जो चीन के हमले और भारत की करारी हार के बाद गिर चुका था.

 

लेकिन इंडियन आईडल के सेट पर विशाल ददलानी ने इस गीत को लेकर सभी तथ्य गलत बताए थे. अब वह सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं. पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने भी विशाल ददलानी की ट्विटर पर आलोचना की है. साथ ही उन पर निशाना भी साधा है. स्वराज कौशल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, 'यह हैं म्यूजिक डायरेक्टर विशाल डडलानी। इतिहास, संगीत और भारत रत्न एवं दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मान दो-दो लोगों के बारे में उन्हें बेहद खराब जानकारी है.'

 

दरअसल  जाने माने सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने हाल ही में फैंस संग लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar), नूर जहां और आशा भोसले (Asha Bhosle) की एक बेहद शानदार और अनदेखी फोटो शेयर की थी. इस फोटो को शेयर करते हुए अदनान सामी ने इसे आईकोनिन और हिस्टोरिक फोटो बताया था. जिस पर यूजर्स ने कमेंट कर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया. इसी बीच कुछ यूजर्स ने लता मंगेशकर को लेकर ऐसे ट्वीट करना शुरू कर दिया, जिसे देखकर अदनान सामी (Adnan Sami Twitter) काफी नाराज हो गए. ट्रोल्स ने लता मंगेशकर पर टिप्पणी करते हुए उन्हें ओवररेटेड और दूसरों का करियर खत्म करने वाला सिंगर बताना शुरू कर दिया.

टॅग्स :लता मंगेशकरLata Mangeshkar