ओपी राजभर एनडीए से जुड़े, लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा कदम, अखिलेश यादव के साथ लड़ा था यूपी चुनाव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 16, 2023 10:11 AM2023-07-16T10:11:45+5:302023-07-16T10:32:55+5:30

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में लौट आई है। अमित शाह ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

OP Rajbhar joins NDA, big step before Lok Sabha elections 2024 | ओपी राजभर एनडीए से जुड़े, लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा कदम, अखिलेश यादव के साथ लड़ा था यूपी चुनाव

एनडीए से जुड़े ओपी राजभर (फोटो- ट्विटर)

नयी दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हो गई। राजभर के राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद यह घोषणा की गई।

शाह ने एक ट्वीट में कहा, “ओम प्रकाश राजभर से दिल्ली में भेंट हुई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से जुड़ने का निर्णय लिया है। मैं राजग परिवार में उनका स्वागत करता हूं।”

गृह मंत्री ने कहा कि राजभर के आने से उत्तर प्रदेश में राजग मजबूत होगी और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गठबंधन द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण के लिए किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा। राजभर ने उत्तर प्रदेश का पिछला विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन में लड़ा था, लेकिन उम्मीद के मुताबिक सफलता न मिलने के बाद वह सपा से अलग हो गए थे।

उन्होंने पिछले साल राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया था। राजभर की पार्टी ने वर्ष 2017 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा था। सरकार बनने पर राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने गठबंधन से नाता तोड़ लिया था।

Web Title: OP Rajbhar joins NDA, big step before Lok Sabha elections 2024

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे