Amethi Lok Sabha Elections 2024: अमेठी ने तो रिकॉर्ड तोड़ दिया, सीएम योगी ने कहा- अमेठी सांसद पहले केवल चुनाव लड़ने आते थे, ईरानी 10 से 15 दिन पर अमेठी आती हैं, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 13, 2023 05:11 PM2023-10-13T17:11:46+5:302023-10-13T17:12:47+5:30

Amethi Lok Sabha Elections 2024: मुख्यमंत्री योगी ने अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता 2023 के तहत आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा, "सांसद केवल चुनाव लड़ने आते थे।

Amethi Lok Sabha Elections 2024 CM Yogi Adityanath said Amethi broke record Earlier Amethi MPs rahul gandhi used to come only to contest elections Smriti Irani comes to Amethi every 10 to 15 days see video | Amethi Lok Sabha Elections 2024: अमेठी ने तो रिकॉर्ड तोड़ दिया, सीएम योगी ने कहा- अमेठी सांसद पहले केवल चुनाव लड़ने आते थे, ईरानी 10 से 15 दिन पर अमेठी आती हैं, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsदोबारा चुनाव में ही नजर आते थे, लेकिन अब अमेठी में ऐसा नहीं है।अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी 10 से 15 दिन पर अमेठी आती रहती हैं।अमेठी में तेजी से विकास हुआ है। चिकित्सा सहित तमाम क्षेत्रों में काम हुआ है।

Amethi Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बिना नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2019 से पहले अमेठी के सांसद केवल चुनावों में नजर आते थे। मुख्यमंत्री योगी ने अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता 2023 के तहत आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा, "सांसद केवल चुनाव लड़ने आते थे।

चुनाव जीतने के बाद वे दोबारा चुनाव में ही नजर आते थे, लेकिन अब अमेठी में ऐसा नहीं है।" योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आज अमेठी में ऐसा नहीं है। अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी 10 से 15 दिन पर अमेठी आती रहती हैं। उनके नेतृत्व में अमेठी में तेजी से विकास हुआ है। चिकित्सा सहित तमाम क्षेत्रों में काम हुआ है।

अमेठी का मेडिकल कॉलेज का भी सपना पूरा हुआ है।’’ भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। आदित्यनाथ ने यहां 700 करोड़ रुपये की 879 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमेठी का यह कार्यक्रम केवल अमेठी का नहीं है बल्कि भारत की प्रतिभाओं के सम्मान का समारोह है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन पहले नहीं होते थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान से खेल को बढ़ावा मिला है।

आज सभी ने देखा है कि चीन में किस तरीके से भारत ने अपनी खेल शक्ति का प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रोत्साहन का नतीजा है कि उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने 25 प्रतिशत पदक एशियाई खेलों में जीते हैं।’’ उन्होंने कहा कि पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को तीन-तीन करोड़ रुपये एक सम्मान समारोह में दिए जाएंगे।

साथ ही साथ उनके लिए पुलिस उपाधीक्षक का पद भी तैयार रखा गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि आने वाले समय में सांसद खेल प्रतियोगिता की तर्ज पर सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, इस संबंध में शीघ्र दिशानिर्देश जारी होंगे। मुख्यमंत्री ने मेरठ में स्थापित हो रहे मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की चर्चा करते हुए कहा की वहां खेल के सारे सामान उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

अमेठी के विकास की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज करीब 700 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं वादा करता हूं की अमेठी के विकास में धन की कोई कमी नहीं होने पाएगी। यहां से जो भी प्रस्ताव जाएंगे उन पर शीघ्र कार्रवाई होगी।’’ सांसद खेल प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरस्कार प्रदान करके उनका उत्साहवर्धन किया।

Web Title: Amethi Lok Sabha Elections 2024 CM Yogi Adityanath said Amethi broke record Earlier Amethi MPs rahul gandhi used to come only to contest elections Smriti Irani comes to Amethi every 10 to 15 days see video

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे