Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना में 30 नवंबर को पड़ेंगे वोट, निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी की, काफिले में केवल तीन वाहनों की अनुमति, पढ़िए राजपत्र

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 3, 2023 12:52 PM2023-11-03T12:52:12+5:302023-11-03T12:53:23+5:30

Telangana Assembly Elections 2023: चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवारों द्वारा दाखिल नामांकन पत्रों की जांच 13 नवंबर को की जाएगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 15 नवंबर है।

Telangana Assembly Elections 2023 Voting will be held in November 30 Election Commission issued notification only three vehicles allowed in convoy read Gazette | Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना में 30 नवंबर को पड़ेंगे वोट, निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी की, काफिले में केवल तीन वाहनों की अनुमति, पढ़िए राजपत्र

file photo

Highlights100 मीटर की परिधि के भीतर उम्मीदवार के काफिले में केवल तीन वाहनों को जाने की अनुमति है।आरओ के कमरे के अंदर, चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार सहित केवल पांच व्यक्तियों को जाने की अनुमति है।वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

Telangana Assembly Elections 2023: भारत निर्वाचन आयोग ने 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी और इसे तेलंगाना राजपत्र में प्रकाशित किया गया है। अधिसूचना के अनुसार, चुनाव के लिए नामांकन दायर करने की प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी।

10 नवंबर तक इन्हें हर कार्यदिवस पर पूर्वाह्न 11 बजे से दिन में तीन बजे तक स्वीकार किया जाएगा। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवारों द्वारा दाखिल नामांकन पत्रों की जांच 13 नवंबर को की जाएगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 15 नवंबर है।

नामांकन दाखिल करते समय निर्वाचन अधिकारी (आरओ) के कार्यालय से 100 मीटर की परिधि के भीतर उम्मीदवार के काफिले में केवल तीन वाहनों को जाने की अनुमति है, जबकि आरओ के कमरे के अंदर, चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार सहित केवल पांच व्यक्तियों को जाने की अनुमति है।

नामांकन पत्र के साथ उम्मीदवार को फॉर्म-26 में अपने आपराधिक इतिहास, संपत्ति, देनदारियों और शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी की घोषणा करते हुए एक हलफनामा दाखिल करना होगा। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 30 नवंबर को सुबह पांच बजे से शाम पांच बजे तक होगा, जबकि कुछ स्थानों पर यह शाम चार बजे समाप्त होगा। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। 

Web Title: Telangana Assembly Elections 2023 Voting will be held in November 30 Election Commission issued notification only three vehicles allowed in convoy read Gazette

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे