लाइव न्यूज़ :

लंबे इंतजार के बाद Xiaomi का Redmi Note 5 इस दिन हो सकता है लॉन्च, जारी हुआ टीजर

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 08, 2018 6:54 PM

Redmi से जुड़े एक नए टीजर से साफ होता है कि यह फोन भारतीय बाजार में एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Open in App
ठळक मुद्देयह स्मार्टफोन कंपनी के पुराने रेडमी नोट 4 का अपग्रेड वर्जन हैRedmi Note 5 भारतीय बाजार में एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी लंबे इंतजार के बाद अपने रेडमी नोट 5 पेश करने जा रहा है। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को 14 फरवरी यानी कि वैलेंटाइन डे के दिन लॉन्च करेगी। इससे पहले आई खबरों में दावा किया जा रहा था कि शाओमी फरवरी में आयोजित होने वाले MWC 2018 में रेडमी 5 को पेश करेगी लेकिन अब रेडमी नोट 5 के लॉन्च होने की बात कही जा रही है।

Redmi Note 5 से जुड़े एक नए टीजर से स्पष्ट होता है कि Redmi Note 5 भारतीय बाजार में एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, शाओमी की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने यह पुष्टि कर दी है कि इस प्लेटफॉर्म पर Redmi Note 5 एक्सक्लूसिव होगा।

इसे भी पढ़ें: वैलेंटाइन वीक ऑफर: 23,000 रुपये तक के डिस्काउंट पर मिल रहा Redmi, Samsung और Oppo के स्मार्टफोन

 

इससे पहले भी कई बार रेडमी नोट 5 से जुड़ी कई लीक सामने आ चुकी हैं। लीक में नोट 5 की तस्वीरें देखने को मिली हैं। वहीं, इस मॉडल के चीन में 3C सर्टीफिकेशन मिलने की भी खबर आई थी। यह स्मार्टफोन कंपनी के पुराने रेडमी नोट 4 का अपग्रेड वर्जन है, जिसे साल 2017 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था। यह स्मार्टफोन यूजर्स की पहली पसंद बन चुका था, साथ ही यह 'सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन' रहा है।

शाओमी की साइट पर जारी किए गए इंवेट पेज को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अपने नए रेडमी नोट 5 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसी के साथ ही ऑफिशियल साइट के जावा स्क्रिप्ट कोड में 'रेडमीनोट5' का नाम भी देखा गया है, जिसे फिलहाल हटा लिया गया है।

Xiaomi Redmi Note 5 के स्पेसिफिकेशन

हाल में उड़ी अफवाहों की मानें तो रेडमी नोट 5 में 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस (1080x2160 रेजॉल्यूशन वाला) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले होगा। फोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन हो सकती है। माना जा रहा है कि फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर होगा। हैंडसेट 3 जीबी/4 जीबी रैम में (32 व 64 जीबी स्टोरेज के विकल्प के साथ) आ सकता है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि यह हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ MIUI 9 पर चलेगा।

इसे भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को दें इन खास गैजेट्स का तोहफा, कीमत भी आपके बजट में

माना जा रहा है कि रेडमी नोट 5 के रियर में 16 मेगापिक्सल व फ्रंट में 5 मेगापिक्सल कैमरा होगा। इसके अतिरिक्त इसमें 1080 पिक्सल की वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 4100 एमएएच की बैटरी दिए जाने की बात सामने आ रही है। लीक हुई पिछली कुछ खबरों में इस हैंडसेट को बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी दिखाया गया था।  

बता दें कि 14 फरवरी को आयोजित होने जा रहे शाओमी के इवेंट में फोन की उपलब्धता और कीमत के बारे में ऐलान हो सकता है। हालांकि, अनुमान लगाया जा चुका है कि फोन की कीमत सीएनवाई 1,499 (तकरीबन 15,400 रुपये) होगी।

टॅग्स :शिओमीफ्लिपकार्टस्मार्टफोनस्मार्टफोन स्पेसिफिकेशंसइंडियाटेक न्यूज़टेक्नोलॉजी
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वमालदीव के संसदीय चुनाव में राष्ट्रपति मुइज्जू की पार्टी ने बनाई शानदार बढ़त, और भी तनावपूर्ण हो सकते हैं भारत से संबंध

भारतMadhya Pradesh: पहले चरण की वोटिंग का कम मतदान, किसको फायदा, किसको नुकसान

भारतNarendra Modi: नरेंद्र मोदी देश में 'भ्रष्टाचार का स्कूल' चला रहे हैं', एक्स पर राहुल गांधी का पोस्ट

कारोबारएलन मस्क का भारत दौरा स्थगित, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी योजना

भारतब्लॉग: कृषि क्षेत्र सुनिश्चित करेगा खाद्य सुरक्षा

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे