श्याओमी ने लॉन्च किया ट्रांसपेरेंट ब्लूटूथ स्पीकर, अब गाने सिर्फ सुनाई नहीं दिखाई भी देंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 11, 2020 09:22 AM2020-01-11T09:22:47+5:302020-01-11T09:22:47+5:30

श्याओमी ब्लूटूथ स्पीकर में 6-सीरीज का एल्युमिनियम एलॉय शेल दिया गया है, जो स्पीकर की ऑडियो क्वॉलिटी और लुक को बनाए रखता है। सोर्स के हवाले से कहा गया है कि बॉक्स में 10 लीटर एयर वॉल्यूम का इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से लंबा और लूज एयर स्प्रिंग तैयार किया गया है।

Xiaomi launches Transparent Bluetooth speaker for around Rs 30,650 Check features | श्याओमी ने लॉन्च किया ट्रांसपेरेंट ब्लूटूथ स्पीकर, अब गाने सिर्फ सुनाई नहीं दिखाई भी देंगे

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsरिपोर्ट के मुताबिक इस स्पीकर में दिए गए ग्लास में ऐसी ट्रांसपैरेंसी दी गई है, मानो यह मौजूद ही न हो।श्याओमी ने इस स्पीकर में जापान के मित्सुबिशी कॉर्पोरेशन की बैकलाइट टेक्नॉलजी भी दी है। जिससे स्क्रीन अपने आप आंखों के हिसाब से कंफर्टेबल ब्राइटनेस सेट कर लेगी। 

मोबाइल निर्माता कंपनी श्याओमी ने साल 2019 कई सारे प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए। मूल रूप से चीन की कंपनी श्याओमी भारत से भी ज्यादा यूनिक स्मार्ट डिवाइसेज चीन में लॉन्च करता रहता है। पिछले साल कंपनी ने श्याओमी स्मार्ट इलेक्ट्रिक बेड, स्मार्ट विंटर जैकेट, 60W फास्ट चार्जर और एफएम रेडियो वाला पावर बैंक जैसे कई प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए थे। अब साल 2020 शुरू हो चुका है और कंपनी ने साल की शुरुआत से ही प्रॉडक्ट लॉन्च करना शुरू कर दिया है। श्याओमी ने ट्रांसपैरेंट ब्लूटूथ स्पीकर (Transparent Bluetooth Speaker) लॉन्च किया है।

श्याओमी के ऐसे सभी प्रॉडक्ट्स को यूपिन (Youpin) क्राउडफंडिंग प्लैटफॉर्म से खरीदा जा सकता है। लेटेस्ट श्याओमी ट्रांसपैरंट स्पीकर्स की कीमत चीन में 3,799 युआन रखी गई है। भारतीय रुपये के हिसाब से इसकी कीमत लगभग 30,650 रुपये होगी। 

श्याओमी के इस लेटेस्ट लॉन्च स्पीकर की खासियत यह है कि इसकी मदद से आप म्यूजिक सुनने के साथ-साथ लिरिक्स भी देख सकते हैं। Gizmochina के मुताबिक, इसमें 'डायनमिक फ्लोटिंग लिरिक्स' दिए गए हैं। मतलब आप म्यूजिक को देख भी सकते हैं।

खास AR-कोटेड ग्लास
श्याओमी के इस फ्लोटिंग लिरिक्स ट्रांसपैरंट ब्लूटूथ स्पीकर में 21.5 इंच की ips स्क्रीन दी गई है। इसका रेजॉलूशन 1920x1080 पिक्सल्स है। इस डिवाइस पर एक AR-कोटेड ग्लास दिया गया है, जो म्यूजियम एग्जिबिट विंडोज में इस्तेमाल किया जाता है। 

रिपोर्ट के मुताबिक इस स्पीकर में दिए गए ग्लास में ऐसी ट्रांसपैरेंसी दी गई है, मानो यह मौजूद ही न हो। श्याओमी ने इस स्पीकर में जापान के मित्सुबिशी कॉर्पोरेशन की बैकलाइट टेक्नॉलजी भी दी है। इस तकनीक की मदद से स्क्रीन अपने आप आंखों के हिसाब से कंफर्टेबल ब्राइटनेस सेट कर लेगी। 

श्याओमी ब्लूटूथ स्पीकर में 6-सीरीज का एल्युमिनियम एलॉय शेल दिया गया है, जो स्पीकर की ऑडियो क्वॉलिटी और लुक को बनाए रखता है। सोर्स के हवाले से कहा गया है कि बॉक्स में 10 लीटर एयर वॉल्यूम का इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से लंबा और लूज एयर स्प्रिंग तैयार किया गया है। जिसका इस्तेमाल स्पीकर की ऑडियो क्वॉलिटी के लिए किया गया है। स्पीकर के साथ 32-bit अपग्रेडेबल कंट्रोल यूनिट भी दी गई है। 3 ट्यूनिंग मोड वाले इस डिवाइस को 31 जनवरी के बाद से खरीदा जा सकेगा।

Web Title: Xiaomi launches Transparent Bluetooth speaker for around Rs 30,650 Check features

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Xiaomiशाओमी