अब Whatsapp बिना ओपन किए ही कर सकेंगे चैट, ये है तरीका

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 7, 2018 05:53 PM2018-05-07T17:53:22+5:302018-05-07T17:53:22+5:30

Whatsapp के दुनियाभर में 1.5 बिलियन से ज़्यादा एक्टिव यूजर्स हैं।

WhatsApp's New feature allow you to chat with a contact without opening the app | अब Whatsapp बिना ओपन किए ही कर सकेंगे चैट, ये है तरीका

अब Whatsapp बिना ओपन किए ही कर सकेंगे चैट, ये है तरीका

Highlightsव्हाट्सऐप ने एक नया डोमेन 'wa.me' रजिस्टर्ड कराया हैनया डोमेन एक तरह से चैट प्लैटफॉर्म के वेब वर्ज़न का एक्सटेंशन है

नई दिल्ली, 7 मई। सोशल मीडिया Facebook ने हाल ही अपने सालाना कॉन्फ्रेंस को F8 को आयोजित किया था। इस इवेंट में फेसबुक और व्हाट्सऐप से जुड़े कई बड़ी घोषणाएं की गई थी। साथ व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए कई सारे फीचर्स का ऐलान किया। Whatsapp के आने वाले फीचर्स में ग्रुप वीडियो कॉलिंग और स्टिकर्स शामिल हैं।

Whatsapp ने पेश किया एक नया वेब डोमेन

वहीं, अब फेसबुक की स्वामित्व कंपनी Whatsapp ने एक नया वेब डोमेन पेश किया है जिसकी मदद से यूजर्स इंटरनेट ब्राउजर से ही अपने चैट्स को ओपन कर पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप ने एक नया डोमेन 'wa.me' रजिस्टर्ड कराया है और यह एंड्रॉयड वर्ज़न 2.18.138 या इससे ऊपर के वर्ज़न पर चलने वाली डिवाइसेज़ पर काम करेगा। बता दें कि व्हाट्सऐप के दुनियाभर में 1.5 बिलियन से ज़्यादा एक्टिव यूजर्स हैं।

इसे भी पढ़ें: Honor 10 एक्सक्लूसिव तौर पर Flipkart पर होगा उपलब्ध, इस दिन स्मार्टफोन से उठेगा पर्दा

WhatsApp bug: This message could crash your phone | WhatsApp एक बार फिर आया

Whatsapp का नया डोमेन एक तरह से चैट प्लैटफॉर्म के वेब वर्ज़न का एक्सटेंशन है। इस नए डोमेन के साथ, व्हाट्सऐप यूजर्स इस डोमेन के साथ किसी फोन नंबर को एंटर कर बिना व्हाट्सऐप वेब इंटरफेस को खोले ही सीधे चैट को ओपन कर पाएंगे।

Whatsapp का यह नया फीचर इस तरह करता है काम

किसी व्हाट्सऐप चैट को सीधे ब्राउज़र में ओपन करने के लिए, यूजर्स को URL - https://wa.me/country extension + (phone number) टाइप करना होगा। जैसे कि अगर आप व्हाट्सऐप कॉन्टैक्ट लिस्ट में 919111111111 वाले नंबर के साथ चैट करना चाहते हैं तो आपको इस URL को https://wa.me/919111111111 टाइप करना होगा।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp एक बार फिर आया 'बग' की चपेट में, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है क्रैश

याद रहे कि अगर आपने गलत फोन नंबर एंटर किया तो आपकी चैट ओपन नहीं होगी और एक मैसेज लिखा हुआ मिलेगा, 'Phone number shared via URL is invalid' (यूआरएल के जरिए शेयर किया गया नंबर इनवैलिड है।

Web Title: WhatsApp's New feature allow you to chat with a contact without opening the app

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे